मप्र. के सिंगरौली में एनसीएल के अफसरों और सप्लायर के ठिकाने पर सीबीआई का छापा

भोपाल, 18 अगस्त (हि.स.)। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के दो अफसरों और एक सप्लायर के ठिकानों पर रविवार को छापेमारी की। सुबह से शुरू हुई कारर्वाई देर शाम तक जारी रही। इस कार्रवाई से एनसीएल सिंगरौली में हड़कंप मचा हुआ है।

सूत्रों के अनुसार जबलपुर से आई सीबीआई टीम ने सुबह-सुबह एनसीएल के दो अफसरों और एक ठेकेदार के यहां दबिश दी। टीम सबसे पहले एनसीएल के सीएमडी बी. साईराम के पीए सूबेदार ओझा के आवास पर पहुंची और यहां उसने पूछताछ का सिलसिला शुरू किया। सीबाआई टीम के कुछ सदस्य सुरक्षा विभाग में पदस्थ वरिष्ठ अधिकारी बीके सिंह के यहां भी पहुंचकर जांच में जुट गए। एनसीएल के इन दोनों बड़े अधिकारियों के यहां दबिश के साथ ही सीबीआई टीम ने एनसीएल के एक बड़े सप्लायर रवि सिंह के जयंत स्थित घर पर भी धावा बोला। रवि सिंह को उनके आवास से गिरफ्तार किए जाने की भी अपुष्ट जानकारी मिली है।

बताया जा रहा है कि रवि सिंह से कुछ देर की पूछताछ के बाद सीबीआई ने उन्हें सिंगरौली कोतवाली के सुपुर्द कर दिया। इसी बीच रवि सिंह ने खुद के अस्वस्थ होने की बात कही, जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। फिलहाल सीबीआई ने इस बारे में कुछ बताया नहीं है कि वहां जांच किस बात की चल रही है। रवि सिंह के बारे में कहा जाता है कि वह एनसीएल का सबसे बड़ा सप्लायर है। वह कंपनी को विभिन्न प्रकार की महंगी मशीनें और उनके पार्ट उपलब्ध कराता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *