15 घंटे से लापता दो भाइयों के शव अर्धनिर्मित कुएं से मिले

पलामू, 18 अगस्त (हि.स.)। जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत नावाडीह के एक अर्धनिर्मित कुएं से दो चचेरे भाइयों के शव मिले। दोनों 15 घंटे से लापता थे। उनकी पहचान नावाडीह पंचायत के बरवाही टोला के रहने वाले गौतम कुमार (7) और अंशु कुमार (6) के रूप में हुई है।

घर वाले इनकी खोजबीन कर रहे थे लेकिन नहीं मिल रहे थे। रविवार सुबह बच्चों को खोजते हुए ग्रामीण कुएं के पास पहुंचे तो दोनों बच्चों का शव देखा। इसके बाद गांव में सनसनी फैल गई। बच्चों के शव निकाले गए। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचीं और शवों को पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेजा। जिस कुएं से बच्चों के शव मिले, वह नावाडीह पंचायत के मुखिया दयानंद प्रसाद का है। बच्चों के घर से कुआं की दूरी महज डेढ़ सौ फीट है।

बताया गया है कि घर का कबाड़ा लेकर गांव में ही कबाड़ी कारोबारी विश्वनाथ दास को देने के लिए घर वालों ने शनिवार शाम चार बजे के करीब बच्चों को भेजा था। बच्चों के घर वालों ने कबाड़ी कारोबारी विश्वनाथ दास पर बच्चों की हत्या का आरोप लगाया है। घर वालों के मुताबिक मृत बच्चे के पिता के रिश्तेदार चनारिक राम के साथ विश्वनाथ दास का जमीन विवाद था। आशंका जताई गई है कि बच्चों को मारने के बाद शव को कुएं में डाला गया है।

पुलिस का कहना है कि परिजनों का बयान लिया जा रहा है। डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर मौत का कारण स्पष्ट किया जाएगा। फिलहाल कुएं में डूबने से मौत मानकर छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *