रांगापानी में फिर ट्रेन हादसा, मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

कोलकाता, 16 अगस्त (हि.स.) ।

रांगापानी में एक बार फिर से ट्रेन हादसा हुआ है, जिससे रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। शुक्रवार रात करीब 9:45 बजे, न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास स्थित रांगापानी इलाके में तेल के टैंकर ले जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के दौरान ट्रेन यार्ड में टैंकरों को भरने के लिए प्रवेश कर रही थी।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, दुर्घटना में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। रेलवे के उच्चाधिकारियों सहित अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंच गए थे और दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों को उठाने का काम रातभर किया गया। उत्तर-पूर्व सीमा रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी, कपींजल किशोर शर्मा ने शनिवार सुबह बताया कि यह दुर्घटना यार्ड में घुसते समय हुई और मुख्य लाइन पर कोई दुर्घटना नहीं हुई, जिससे रेलवे सेवाएं सामान्य बनी हुई हैं।

यह उल्लेखनीय है कि लगभग दो सप्ताह पहले, इसी स्थान पर एक और तेल से लदी मालगाड़ी पटरी से उतरी थी। इसके अलावा, रांगापानी में पिछले 17 जून को भी एक बड़ी दुर्घटना हुई थी, जब कंचनजंघा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई थी। इस हादसे में कंचनजंघा एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिससे 10 लोगों की मौत हो गई थी और 41 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

लगातार हो रही इन दुर्घटनाओं ने रेलवे सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। कपींजल किशोर शर्मा ने कहा, “वर्तमान समस्या के बारे में पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद ही सही कारण का पता चल सकेगा। फिर भी, हम पूरी घटना की जांच कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *