भाजपा का समाजवादी पार्टी पर हमला, कहा-सपा के डीएनए में है अपराध और अपराधियों का साथ देना

नई दिल्ली, 13 अगस्त (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी हमला बोलते हुए उसके नेता के बयान काे असंवदेनशील बताया है। भाजपा ने कहा कि सपा के डीएनए में है अपराध और अपराधियों का साथ देना।

मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार थी ताे दो दुष्कर्म पीड़ितों ने न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, तो इस पर एक समाजवादी नेता ने असंवेदनशील बयान दिया था कि ‘लड़कों से गलती’ हो जाती है। इसके साथ नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोपित मोइन खान के बचाव में उतरे सपा नेता का यह कहना कि इतनी रात को आरोपित के घर जाने का क्या उद्देश्य है, यह उनके असंवेदनशीलता को दर्शाता है। इससे अपराधियों की हिम्मत भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों को धर्म, विचारधारा या राजनीतिक दल के आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए। उन्हें ‘अपराध या अपराधी’ के तौर पर ही देखा जाना चाहिए। साफ है कि समाजवादी पार्टी के डीएनए में अपराधियों का साथ देने की प्रवृति रही है। यह समाजवादी पार्टी के राजनीतिक डीएनए का वर्णन करने के लिए पर्याप्त है।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की घटना पर सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जिस तरह से कोलकाता की घटना में अपराधियों को संरक्षण दिया गया है, वह घटना से भी अधिक दुखद है। जिस तरह से (आरजी कर के) प्रिंसिपल को 24 घंटे के अंदर फिर से किसी अन्य कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में नियुक्त किया ्गया, यह बंगाल सरकार के संरक्षण को दर्शाता है। यह बंगाल सरकार द्वारा की गई जांच पर संदेह पैदा करता है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को उस प्रिंसिपल के प्रति सहानुभूति क्यों है? उन्होंने तृणमूल सरकार से सीधा सवाल किया कि इतने दिन क्यों दिए जा रहे हैं। क्या यह हेराफेरी के लिए है? हमने संदेशखाली घटना में यह देखा है कि जांच को देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी (सीबीआई) को क्यों स्थानांतरित नहीं किया जा रहा है? इंडी गठबंधन पारस्परिक आपराधिक तत्वों को अपराध संरक्षण प्रदान कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *