पाकिस्तान सीरीज के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम में तस्कीन अहमद की वापसी

ढाका, 12 अगस्त (हि.स.)। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम में तस्कीन अहमद को शामिल किया। टेस्ट श्रृंखला 21 अगस्त से रावलपिंडी में शुरू होने वाली है।

तस्कीन, जिन्होंने आखिरी बार जून 2023 में टेस्ट खेला था, ने कंधे की चोट के बाद अपनी रिकवरी को प्राथमिकता देने के लिए लाल गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक लिया था, और हाल ही में लाल गेंद वाले क्रिकेट में खेलना चाहते थे। बीसीबी ने जोर देकर कहा कि वह लंबे समय तक क्रिकेट खेलने में सक्षम हैं।

तेज गेंदबाज के चयन पर राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा, “हमने पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि तस्कीन अहमद केवल दूसरा टेस्ट खेलेंगे। उन्होंने पिछले साल जून से कोई टेस्ट नहीं खेला है और हमने उन्हें पाकिस्तान ए के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए ‘ए’ टीम में शामिल करने का फैसला किया है ताकि उन्हें लंबे समय तक चलने वाले मैचों के लिए लय में लाया जा सके।”

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, कुछ तेज गेंदबाज एक दिवसीय मैचों के लिए ए टीम में शामिल हो सकते हैं, इसलिए हमें बैकअप की आवश्यकता थी। हमारे आक्रमण में विविधता है, जिसमें ऐसे गेंदबाज हैं जो तेज गेंदबाजी कर सकते हैं और गेंद को स्विंग भी करा सकते हैं और मैं वास्तव में उन्हें विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं।”

बांग्लादेश ए टीम वर्तमान में पाकिस्तान में एक श्रृंखला खेल रही है जिसमें दो चार दिवसीय खेल और तीन एक दिवसीय मैच शामिल हैं।

बांग्लादेश की टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो मैचों के लिए 12 अगस्त को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी। ये मैच रावलपिंडी और कराची में खेले जाएंगे। पहला टेस्ट 21 अगस्त से शुरू होगा जबकि दूसरा मैच 30 अगस्त से शुरू होगा।

देश में राजनीतिक संकट के कारण निर्धारित समय से पहले यात्रा करने वाली टीम लाहौर में एकत्रित होगी और 14-16 अगस्त तक गद्दाफी स्टेडियम में प्रशिक्षण लेगी। इसके बाद 17 अगस्त को पहले टेस्ट के लिए इस्लामाबाद जाएगी।

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन कुमार दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शोरीफुल इस्लाम, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *