शाहरुख खान ने लोकप्रिय अपने आइकॉनिक सिग्नेचर स्टेप के बारे में बात की

जब शाहरुख का नाम लिया जाता है तो सबसे पहली चीज जो दिमाग में आती है वह है उनका आइकॉनिक सिग्नेचर पोज। जो दोनों हाथ खोले हुए इस स्टेप में शाहरुख का रोमांटिक अंदाज नजर आ रहा है। ये कदम कैसे लोकप्रिय हुआ इसकी कहानी खुद शाहरुख ने बताई है।

इस तरह शाहरुख का सिग्नेचर स्टेप पॉपुलर हो गया

हाल ही में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख को अवॉर्ड देने की घोषणा की गई। उस वक्त दर्शकों से बात करते हुए शाहरुख ने कहा था, ”सरोज खान मैडम एक गाने को कोरियोग्राफ कर रही थीं। मैं उनका सिखाया हुआ डांस स्टेप नहीं कर पाया। मैंने पूरी रात उस डांस स्टेप की रिहर्सल की। अगले दिन सरोज मैडम ने मुझसे कहा कि क्या मैं डांस स्टेप मत करो, बस अपने हाथ खोल के खड़े रहो। फिर मैंने वैसा ही किया जैसा मैडम ने कहा था।”

मैं आप सबको पागल कर रहा हूं: शाहरुख

किंग खान ने एक इंटरव्यू में आगे कहा, “मैं एक अलग सेट पर गया था। वहां भी मुझे डांस करने में थोड़ी परेशानी हो रही थी। फिर मैंने कोरियोग्राफर से अनुरोध किया कि क्या मैं अपने हाथ खोल कर के खड़ा रह सकता हूं। जब कोरियोग्राफर सहमत हो गए, तो मैंने डांस किया अधिक भावनात्मक रूप से पोज दिए। इसके बाद मैंने इस पोज को और भी परफेक्ट बना दिया है। मैं इतने सालों से आप सभी को पागल बना रहा हूं। रोमांटिक पोज देने में कुछ खास नहीं है। लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख को पार्डो अला कैरियरा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *