बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए बीकेटीसी करेगी विशेष पूजा-अर्चना

देहरादून, 12 अगस्त (हि.स.)। बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बांग्लादेश में हिन्दू मंदिरों और हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मंदिर समिति बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा की कामना के लिए बदरी-केदार समेत अपने अधीनस्थ प्रमुख मंदिरों में मंगलवार (13 अगस्त) को विशेष पूजा-अर्चना करेगी।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि पड़ोसी देश बांग्लादेश में उपद्रवी तत्व हावी हो गए हैं और कानून व्यवस्था पूरी तरह निष्प्रभावी हो चुकी है। इस अराजक स्थिति में वहां के हिन्दू समाज का बड़े पैमाने पर उत्पीड़न किया जा रहा है। हिंदुओं पर हमले किए जा रहे हैं। हिन्दू अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और घरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि निरंतर दंगों के परिणामस्वरूप बांग्लादेश में हिन्दू जनसंख्या जो विभाजन के समय 32 प्रतिशत थी, अब घटकर केवल 8 प्रतिशत रह गयी है। वर्तमान घटनाक्रम के चलते जो हिन्दू बचे हैं वे भी लगातार उत्पीड़न का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के हिंदुओं के जीवन रक्षा की कामना और उन्हें इस विपत्ति से निपटने का सामर्थ्य मिले, इसके लिए बीकेटीसी मंगलवार को अपने अधीनस्थ सभी प्रमुख मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *