ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के बैट की हालत हुई खराब, लिखा- रिटायर करने का समय आ गया है

नई दिल्ली, 12 अगस्त (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जिस बैट का इस्तेमाल किया था, उब उसे रिटायर करने जा रहे हैं। उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया पर इस बैट की दो फोटो शेयर की हैं, जिसमें देखा साफ देखा जा सकता है कि बल्ले की हालत काफी खराब हो गई है।

फोटो के साथ लाबुशेन ने लिखा है, “लगता है कि वर्ल्ड कप फाइनल के बैट को रिटायर करने का समय आ गया है।” इसी के साथ उन्होंने रोने वाली इमोजी भी शेयर की। उनकी ये पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

उनकी पोस्ट पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी रिएक्ट किया है। आईसीसी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, इसने आपकी अच्छी सेवा की।

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम वनडे विश्वकप 2023 जीतने के प्रबल दावेदार थी। विश्व कप में भारतीय टीम ने अजेय रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया था और लीग स्टेज में ऑस्ट्रेलिया को हराया था लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बाजी मार ली।

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट खोकर 43 ओवर्स में हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय तीन विकेट खोकर 47 रनों पर थी लेकिन उसी समय मार्नसलाबुशेन मैदान पर उतरे थे और सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड के साथ साझेदारी कर जीत की नींव रख दी थी। उन्होंने हेड के साथ चौथे विकेट के लिए 192 रन की साझेदारी की थी। हेड ने जहां शतक (137) मारा था, वहीं लाबुशेन ने 58 रनों की पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *