पेरिस ओलंपिक: बेल्जियम ने मिश्रित रिले ट्रायथलॉन से नाम वापस लिया

पेरिस, 5 अगस्त (हि.स.)। बेल्जियम की ओलंपिक समिति ने रविवार को घोषणा की कि वह पेरिस 2024 ओलंपिक में मिश्रित रिले ट्रायथलॉन से अपनी टीम को हटा लेगी। बेल्जियम ने यह फैसला सीन नदी में तैरने वाले अपने एक प्रतियोगी के बीमार पड़ने के कारण किया है।

बेल्जियम ओलंपिक और इंटरफेडरल कमेटी ने एक बयान में कहा कि क्लेयर मिशेल, जिन्होंने बुधवार को महिलाओं की ट्रायथलॉन में भाग लिया था, “दुर्भाग्य से बीमार हैं और उन्हें प्रतियोगिता से हटना होगा।”

मिश्रित रिले ट्रायथलॉन सोमवार को होने वाला है, प्रतियोगिता का तैराकी भाग भी सीन में होना है। बयान में मिशेल की बीमारी के बारे में विस्तार से नहीं बताया गया है, लेकिन यह नदी के पानी की गुणवत्ता पर चिंताओं के बाद आया है। आयोजकों ने कहा था कि नदी में बैक्टीरिया का स्तर उस स्तर पर था जिसे एथलीटों के लिए सुरक्षित माना जाता था।

बेल्जियम समिति ने कहा, “उम्मीद है कि ओलंपिक खेलों में भविष्य की ट्रायथलॉन प्रतियोगिताओं के लिए सबक सीखा जाएगा। हम यहां प्रशिक्षण के दिनों, प्रतियोगिता के दिनों और प्रतियोगिता के प्रारूप की गारंटी के बारे में सोच रहे हैं, जिसे पहले से स्पष्ट किया जाना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि एथलीटों, दल और समर्थकों के लिए कोई अनिश्चितता न हो।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *