बांग्लादेश में कर्फ्यू के कारण क्रिकेट टीम की टेस्ट तैयारी प्रभावित

नई दिल्ली, 5 अगस्त (हि.स.)। पाकिस्तान के खिलाफ आगामी दो मैचों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की तैयारियों को झटका लगा है क्योंकि देश में चल रहे राजनीतिक संकट के कारण उनके निर्धारित प्रशिक्षण सत्र बाधित हुए हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अधिकारियों ने क्रिकबज को बताया कि उन्हें यकीन नहीं है कि वे अगले अभ्यास सत्र की तारीख की घोषणा कब कर सकते हैं क्योंकि सरकार ने अनिश्चित काल के लिए देशव्यापी कर्फ्यू की घोषणा की है।

बांग्लादेश को 17 अगस्त को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान जाना है, जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। सीरीज का पहला टेस्ट 21-25 अगस्त को रावलपिंडी में खेला जाएगा। कराची 30 अगस्त से 3 सितंबर तक दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा।

बीसीबी के एक अधिकारी ने क्रिकबज से कहा, “हमें नहीं पता कि हम अभ्यास कब कर पाएंगे, क्योंकि अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा हुआ है। हमारा प्रशासन मामले को देख रहा है और मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी देने के बाद हम स्थिति को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे।”

बांग्लादेश के गृह मंत्रालय ने एक बयान के माध्यम से कहा कि कर्फ्यू अगले नोटिस तक लागू रहेगा।

गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया है, “कर्फ्यू रविवार (4 अगस्त) को सुबह 6 बजे से लागू होगा और अनिश्चित काल तक जारी रहेगा। ढाका महानगर सहित सभी संभागीय शहरों, नगर निगमों, नगर पालिकाओं, औद्योगिक क्षेत्रों, जिला मुख्यालयों और उपजिला मुख्यालयों में अगले नोटिस तक कर्फ्यू लागू किया गया है।”

बांग्लादेश को रविवार से एसबीएनएस में अपने कौशल प्रशिक्षण सत्र की शुरुआत मुख्य कोच चंदिका हथुरुसिंघा के मार्गदर्शन में करनी थी, जो 1 अगस्त को ढाका पहुंचे थे। मुश्ताक अहमद (स्पिन बॉलिंग कोच), आंद्रे एडम्स (पेस बॉलिंग कोच), डेविड हेम्प (बल्लेबाजी कोच), निक पोथास (सहायक कोच) और नाथन केली सहित अन्य कोचिंग स्टाफ सदस्य भी वर्तमान में ढाका में हैं।

इस बीच, बीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश ए टीम का पाकिस्तान दौरा अभी भी तय कार्यक्रम के अनुसार चल रहा है, लेकिन उन्होंने कहा कि वे मौजूदा स्थिति को देखते हुए कुछ भी गारंटी नहीं दे सकते।

पूर्व टेस्ट कप्तान मुशफिकुर रहीम और मोमिनुल हक, शहादत हुसैन, जाकिर हसन, महमूदुल हसन, नईम हसन और हसन महमूद, दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए पाकिस्तान शाहीन्स के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए बांग्लादेश ए टीम का हिस्सा हैं और इसके बाद स्वदेश लौट आएंगे। बांग्लादेश ए को 6 अगस्त को रवाना होना है और वह इस्लामाबाद में 10-27 अगस्त तक शाहीन्स के खिलाफ दो चार दिवसीय मैच और तीन एक दिवसीय मैच खेलेगी।

अधिकारी ने कहा, “ए टीम का दौरा अभी भी जारी है, लेकिन साथ ही आप वर्तमान राजनीतिक स्थिति के साथ निश्चित रूप से कुछ नहीं कह सकते। लेकिन हमें उम्मीद है कि वे निर्धारित तिथि पर उड़ान भरने में सक्षम होंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *