त्रिपुरा पत्रकार संघ ने दिवंगत पत्रकारों के परिवारों में से एक को नौकरी और वित्तीय सहायता की मांग की

अगरतला, 1 अगस्त: त्रिपुरा पत्रकार संघ ने दिवंगत पत्रकारों और उनके परिवारों के बारे में सोचते हुए राज्य के मुख्यमंत्री प्रोफेसर डॉ. माणिक साहा से एक विशेष मांग की।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में त्रिपुरा पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रणब सरकार ने लिखा है कि पिछले एक साल में विभिन्न बीमारियों और दुर्घटनाओं के कारण राज्य के कई कामकाजी पत्रकारों की निधन हो गई है। उनमें से उल्लेखनीय हैं सोनामुरा पत्रकार अब्दुल सत्तार, खोवाई पत्रकार मानश भट्टाचार्य, पत्रकार देबाशीष बरुआ, पत्रकार कोनाड मोदक, दुलाल चक्रवर्ती, पार्थ सेनगुप्ता, समरेश राहा और अन्य। इसके अलावा कई अन्य पत्रकारों और फोटो जर्नलिस्टों का भी पिछले दिनों निधन हो चुका है।

उनका अफसोस है कि दिवंगत पत्रकारों, फोटो जर्नलिस्टों के अधिकांश परिवारों के पास आय का कोई स्रोत नहीं है। उनके परिवार आधे-अधूरे, भूखे दिन गुजारने को मजबूर हैं। दिवंगत पत्रकारों के बच्चों की पढ़ाई बंद होने वाली है। ऐसे में प्रणब सरकार ने उन पत्रकारों और फोटो जर्नलिस्टों परिवारों में से किसी एक को सरकारी नौकरी और वित्तीय मदद देने का अनुरोध किया है जिनका पिछले दिनों और हाल ही में निधन हो गया है और जिनके परिवारों के पास आय का न्यूनतम स्रोत नहीं है।

उन्होंने पत्र में लिखा, त्रिपुरा पत्रकार संघ ने दिवंगत पत्रकारों के परिवारों की चिंता करते हुए राज्य सरकार के साथ-साथ मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है।

ReplyForwardAdd reaction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *