केरल के वायनाड जिले में बारिश का कहर, तड़के हुए भूस्खलन में 100 से ज्यादा लोग फंसे, दो बच्चों समेत पांच की मौत

वायनाड, 30 जुलाई (हि.स.)। केरल के वायनाड जिले में बारिश से भारी तबाही हुई है। आज तड़के हुए भूस्खलन में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। भूस्खलन की चपेट में आए लोगों में से पांच की मौत हो गई है। इनमें दो बच्चे भी हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य शुरू किया है। वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर एमआई-17 और एएलएच सुबह 7ः30 बजे सुलूर से रवाना हुए हैं।

केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि अग्निशमन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों को प्रभावित क्षेत्र में तैनात किया गया है। एनडीआरएफ की एक अतिरिक्त टीम वायनाड जा रही है। वायनाड के सीएमओ के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने एक नियंत्रण कक्ष खोला है। आपातकालीन सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 9656938689 और 8086010833 जारी किए हैं।

राज्य के एक अधिकारी के अनुसार, वायनाड जिले में मेप्पडी के पास विभिन्न पहाड़ी इलाकों में आज तड़के भारी भूस्खलन हुआ है। इलाके में सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की फेसबुक पोस्ट के अनुसार, कन्नूर रक्षा सुरक्षा कोर की दो टीमों को भी बचाव प्रयासों में सहायता के लिए वायनाड जाने का निर्देश दिया गया है। भारी बारिश के कारण बचाव कार्य में बाधा आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *