भारत के लिए नेपाली राजदूत डॉ शंकर शर्मा को ही निरन्तरता देने का फैसला

काठमांडू, 29 जुलाई (हि.स.)। भारत में नेपाल के राजदूत डॉ शंकर शर्मा को ही निरन्तरता देने का फैसला किया गया है। नेपाल सरकार ने पिछली सरकार द्वारा उन्हें वापस बुलाने के फैसले को रद्द करते हुए पुनर्बहाली करने का फैसला किया है। इसके साथ ही सरकार ने 18 देशों में नए राजदूत की नियुक्ति को भी मंजूरी दी है।

प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में भारत के लिए नेपाल के राजदूत डॉ शंकर शर्मा को ही निरन्तरता देने का फैसला किया है। सरकार के प्रवक्ता पृथ्वी सुब्बा गुरूंग ने कहा कि प्रचण्ड सरकार द्वारा उन्हें पदमुक्त करते हुए वापस बुलाने के फैसले को रद्द करते हुए डॉ शर्मा को भारत में अपने राजदूत के रूप में निरंतरता देने का फैसला किया है।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आज की कैबिनेट की बैठक में भारत, अमेरिका, चीन सहित 18 देशों में राजदूत की नियुक्ति की गई है। प्रचण्ड सरकार के तरफ से भारत में सिफारिश किए गए लोकदर्शन रेग्मी को ओली सरकार ने अमेरिका के लिए राजदूत बनाया है। इसी तरह चीन के राजदूत के तौर पर कृष्ण प्रसाद ओली को नियुक्त करने का फैसला किया गया है।

ओली सरकार ने माओवादी सरकार के समय उनके कोटे से भेजे गए तीन देशों के राजदूतों को वापस बुलाने का भी फैसला किया है। सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक आज की कैबिनेट बैठक ने यूके में चन्द्र घिमिरे, दक्षिण कोरिया में शिवमाया तुम्बाहाम्फे, मलेशिया में डॉ. नेत्र तिमिल्सिना को राजदूत के पद पर नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *