पुराने राजेन्द्र नगर के काेचिंग सेंटर हादसे के लिए भाजपा ने आम आदमी पार्टी को ठहराया जिम्मेदार, कहा-यह हादसा नहीं, हत्या है

नई दिल्ली, 29 जुलाई (हि.स.)। दिल्ली के पुराने राजेन्द्र नगर स्थित आईएएस कोचिंग सेंटर में हुई घटना के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक को जिम्मेदार ठहराया है।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह हादसा नहीं, हत्या है। उन्होंने कहा कि मानव निर्मित आपदा और हत्या में आम आदमी पार्टी की आपराधिक सांठगांठ उजागर होती है। पूनावाला ने आम आदमी पार्टी से सवाल करते हुए पूछा कि राऊज काेचिंग ने कक्षाओं के लिए दिल्ली अग्निशमन विभाग और नगर निगम से बेसमेंट को पार्किंग या भंडारण के लिए सख्ती से उपयोग करने की अनुमति प्राप्त की थी। लेकिन इसे अवैध रूप से एक पुस्तकालय के रूप में संचालित किया जा रहा था, इसके लिए कितने पैसे का आदान-प्रदान हुआ?

शहजाद ने कहा कि एक छात्र ने 26 जून को शिकायत की कि कैसे राजेंद्र नगर में राऊज की कक्षाएं अवैध रूप और बिना अनुमति के बेसमेंट में कक्षा/पुस्तकालय चला रही है और एक आपदा हो सकती है। कोई कार्रवाई क्यों नहीं? स्थानीय लोगों द्वारा जलभराव और गाद निकालने की आवश्यकता के बारे में शिकायत करने के बावजूद कुछ नहीं किया गया। गाद निकालने का पैसा कहा गया? स्थानीय विधायक दुर्गेश पाठक ने इस पर ध्यान क्यों नहीं दिया?

नगर निगम की महापौर अब जागी हैं, लेकिन वह कह रही थीं कि इस बार हम मानसून का “आनंद” लेंगे। क्या उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए? निगम, दिल्ली जल बोर्ड, बाढ़ नियंत्रण, अग्निशमन सेवाएं, पीडब्ल्यूडी, दिल्ली सरकार सभी पर आम आदमी पार्टी काबिज है फिर भी वह दूसरों को दोष दे रही है। पिछले कुछ दिनों में जलभराव और बिजली के झटके से दिल्ली के 8 लोगों की जान चली गई है। 2021 में केजरीवाल द्वारा वादा किया गया, जल निकासी का मास्टर प्लान कहां है? अधिकांश नालों से गाद निकालने का काम क्यों नहीं किया गया?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *