राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास ‘आया सावन झूम के’

नई दिल्ली, 24 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। कल भी कुछ हिस्सों में हल्की बरसात हुई। इससे तापमान में गिरावट आई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि आज और कल (बुधवार और गुरुवार) भी दिल्ली में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। इस बीच मौसम की मेहरबानी से राष्ट्रीय राजधानी की हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है।

विभाग का अनुमान है कि आज के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है। यह 34 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है।

कल दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा का स्तर 95 से 65 प्रतिशत तक रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार (मंगलवार) को दिल्ली का एक्यूआई 93 रहा। इस स्तर की हवा को ‘संतोषजनक’ श्रेणी में रखा जाता है।

राजधानी दिल्ली में कल शाम साढ़े पांच तक कहीं-कहीं अच्छी बारिश हुई है। पालम में 6.6, लोधी रोड और रिज क्षेत्र में बूंदाबांदी,आयानगर में 0.7, पूसा क्षेत्र में 6.0, पीतमपुरा में 3.5 और मयूर विहार में 8.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आज सुबह एक्स हैंडल पर फोटो और विवरण साझा किया है। इसमें कहा गया है कि अशोक रोड में सीवरेज पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण सी-हेक्सागन से विंडसर पैलेस की ओर 14, अशोक रोड के सामने यातायात प्रभावित है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि तदनुसार यात्रा की योजना बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *