मुंबई में सीएम शिंदे से शरद पवार की एक घंटे चली मुलाकात, राजनीतिक चर्चा गरमाई

मुंबई, 22 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को सह्याद्री गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच एक घंटे चली इस मुलाकात के बाद राज्य की राजनीति गरमा गई है। हालांकि, मुख्यमंत्री सचिवालय ने बताया है कि इस बैठक में दोनों नेताओं के बीच जल संसाधन, दूध की कीमतें और चीनी मिलों के कुछ लंबित मुद्दों समेत कई मुद्दों पर गहन चर्चा हुई।

राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज शरद पवार सीएम शिंदे से मिलने सह्याद्रि अतिथि गृह पर पहुंचे। सीएम शिंदे ने शरद पवार का स्वागत फूलों का गुलदस्ता देकर किया। इसके बाद इन दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक अकेले में चर्चा हुई। हालांकि, इस मुलाक़ात का ब्योरा मीडिया को नहीं दिया गया है, लेकिन मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि बैठक में जल संसाधन, दूध की कीमतें और चीनी मिलों के कुछ लंबित मुद्दों बातचीत हुई है।

राजनीतिक खेमे में चर्चा है कि शरद पवार और सीएम शिंदे के बीच मराठा-ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री ने शरद पवार को ओबीसी और मराठा समाज को दिए गए आश्वासन की जानकारी दी और इस मामले को सुलझाने में मदद मांगी। इसके बाद शरद पवार ने इस विषय पर सर्वदलीय बैठक बुलाने का सुझाव सीएम शिंदे को दिया है। सोमवार रात को सीएम शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच इसी मुद्दे पर बैठक होने वाली है और उस बैठक में क्या निर्णय लिया जाता है, इस पर सबकी निगाहें लगी हुईं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *