भारत के साथ सीमा विवाद कूटनीतिक वार्ता से सुलझाएंगे नेपाल के नए प्रधानमंत्री ओली

काठमांडू, 22 जुलाई (हि.स.)। नेपाल के नए प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारत के साथ सीमा विवाद को कूटनीतिक तरीके से सुलझाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि नेपाल और भारत के बीच सभी स्तर पर कूटनीतिक वार्ता के जरिए सभी समस्याओं का समाधान होने का उन्हें भरोसा है।

संसद में विश्वास मत हासिल करने के अगले दिन सोमवार को सांसदों के सवाल पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि कालापानी, लिपुलेक और लिम्पियाधुरा को लेकर नेपाल की संसद में सर्वसम्मति से संविधान संशोधन करके सरकार कूटनीतिक तरीके से ही इसका समाधान चाहती है। ओली ने कहा कि चूंकि संसद में संविधान संशोधन के जरिए हमने इन क्षेत्रों पर अपना दावा किया है, इसलिए इससे पीछे नहीं हट रहे हैं लेकिन हम इसका दीर्घकालिक समाधान चाहते हैं।

प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि भारत के साथ होने वाली सभी स्तर की वार्ता के दौरान सीमा समस्या को लेकर दोनों ही देश गम्भीर है। ओली ने कहा कि प्रधानमंत्री स्तर पर पिछली बार हुई वार्ता के दौरान भी सीमा समस्या को सुलझाने को लेकर स्पष्ट सहमति हुई है। ओली का दावा है कि जल्द ही सीमा समस्या को लेकर बॉर्डर वर्किंग ग्रुप को फिर से सक्रिय किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *