नेपाल के पूर्वमंत्री रामचन्द्र राय की पैतृक जिला सर्लाही में हत्या

काठमांडू, 22 जुलाई (हि.स.)। नेपाल के पूर्वमंत्री रामचन्द्र राय की सर्लाही जिले के पैतृक आवास में बीती रात सोते समय धारदार हथियार से सिर पर वार कर हत्या कर दी गई। 80 वर्षीय पैतृक आवास में नौकर के साथ रहते थे। उनका बाकी परिवार काठमांडू में रहता है। यह वारदात सर्लाही जिले के चन्द्रनगर गांवपालिका स्थित रतनपुर में हुई है।

मधेश प्रदेश के डीआईजी यज्ञ विनोद पोखरेल और सर्लाही के एसपी रवीन्द्र सिंह घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। एसपी सिंह का कहना है कि पंचनामा कर शव को सर्लाही जिला अस्पताल मलंगवा भेजा जा रहा है। डीआईजी पोखरेल ने जिला क्राइम ब्रांच को घटना की जांच करने का आदेश दिया गया है। हत्यारों तक पहुंचने के लिए खोजी कुत्ते की मदद ली जा रही है। पुलिस को आशंका है कि हत्या के पीछे जमीन जायदाद के विवाद हो सकता है।

रामचन्द्र राय 30 साल पहले राजा के प्रत्यक्ष शासन वाली सरकार में भूमि सुधार राज्यमंत्री थे। वे प्रारम्भ से राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी से जुडे थे। पड़ोसियों ने बताया है कि राय अपने पैतृक घर में एक कामदार के साथ अकेले ही रहते थे। उनकी पत्नी, बेटा, बहू और पोते-पोतियां सब काठमांडू में रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *