बाईलेन के लोग पानी कनेक्शन के लिए एक साथ अप्लाई करें: अशोक सिंघल

गुवाहाटी, 22 जुलाई (हि.स.)। राज्य के शहरी विकास आदि मामलों के मंत्री अशोक सिंघल ने गुवाहाटी के निवासियों से अपील की है कि एक रोड या एक बाईलेन में रहने वाले लोग एक साथ नये पानी सप्लाई कनेक्शन के लिए आवेदन करें, ताकि सड़कों को बार-बार खोदना नहीं पड़े। मंत्री सिंघल ने गुवाहाटी में जल आपूर्ति योजना की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेने के लिए तथा कनेक्शन देने में शीघ्रता करने के उद्देश्य से सोमवार को दिसपुर में जल बोर्ड की समीक्षा बैठक बुलायी।

बैठक के बाद मंत्री सिंघल ने बताया कि बैठक में गुवाहाटी के लोगों को पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि वे गुवाहाटी के निवासियों को पानी की आपूर्ति से संबंधित कुछ विशेष मुद्दों से अवगत कराना चाहते हैं। इस समय गुवाहाटी जल बोर्ड 45 हजार परिवारों को पानी सप्लाई करने के लिए तैयार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अब तक 25 हजार परिवारों ने आवेदन किया है। अन्य आवेदन करने पर पानी की आपूर्ति की जायेगी।

मंत्री ने कहा कि सितम्बर अक्टूबर और नवंबर में 15 हजार, 27 हजार और 35 हजार परिवारों को पानी का कनेक्शन मिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि गुवाहाटी में इस साल एक लाख 25 हजार लोगों के घरों में पानी की आपूर्ति की जाएगी। सभी को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

मंत्री अशोक सिंघल ने कहा कि एक सड़क और एक क्षेत्र की जनता एक ही समय में आवेदन करें, ताकि बार-बार सड़क न खोदना नहीं पड़े। किस्तों में आवेदन शुल्क जमा करने का अवसर भी दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों को कुछ छूट देने की चर्चा हो रही है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि मामलों को महत्व दिया जायेगा और इस क्षेत्र में सरकार को पूरा सहयोग किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *