पूसीरे चलाएगा कटिहार और अमृतसर के बीच साप्ताहिक विशेष ट्रेन

गुवाहाटी, 21 जुलाई (हि.स.)। गर्मियों में यात्रियों की भीड़ और बढ़ती मांग को देखते हुए पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) ने एक और जोड़ी साप्ताहिक विशेष ट्रेन शुरू की है। यह साप्ताहिक ट्रेन कटिहार और अमृतसर के बीच दोनों दिशाओं में चार ट्रिपों के लिए चलेगी।

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने रविवार को बताया कि ये विशेष ट्रेनें बिहार और भारत के उत्तरी भाग के बीच मौजूदा रेल सेवाओं में सुधार करेंगी, जिससे छात्र-छात्रा और श्रमिकों को लाभ पहुंचाने के अलावा व्यापार और अन्य आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने बताया कि कटिहार और अमृतसर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 05734 (कटिहार – अमृतसर) विशेष 25 जुलाई से 15 अगस्त तक प्रत्येक गुरुवार को कटिहार से 11:40 बजे रवाना होगी और शनिवार को 00:10 बजे अमृतसर पहुंचेगी। वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 05733 (अमृतसर – कटिहार) विशेष 27 जुलाई से 17 अगस्त तक प्रत्येक शनिवार को अमृतसर से 04:25 बजे रवाना होगी और रविवार को 15:00 बजे कटिहार पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि यह विशेष ट्रेन दोनों दिशाओं में नवगछिया, मुजफ्फरपुर, नरकटियागंज, गोरखपुर जंक्शन, गोंडा जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, दिल्ली जंक्शन, चण्डीगढ़ जंक्शन, जालंधर शहर जंक्शन आदि के रास्ते चलेगी। इस ट्रेन में यात्रियों के लिए दो एसी थ्री टियर, 14 शयनयान और चार सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोचे होंगे। उन्होंने बताया कि गर्मियों में इस मार्ग पर अन्य ट्रेन से यात्रा करने वाले प्रतीक्षा सूची वाले यात्री इन विशेष ट्रेनों में आराम से यात्रा करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *