पांडू में ग्रीष्मकालीन फिटनेस प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

गुवाहाटी, 20 जुलाई (हि.स.)। स्वस्थ शरीर और मन को विकसित करने के लिए खेल एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

इसे मद्देनजर गुवाहाटी के पांडू इलाके में वशु कुंगफू अकादमी द्वारा पंद्रह दिवसीय ड्रैगन कुंफू प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

करीब पचास स्कूली बच्चों ने इस प्राशिक्षण शिविर से लाभ उठाया। सभी प्रतियोगियों को विभिन्न ग्रुप में बांटा गया था। शिविर के अंत में सभी को मेडेल तथा सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। शिविर में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चे काफी उत्साहित थे।

उल्लेखनीय हैं कि वशु कुंगफू अकादमी ने बीते वर्षों से बच्चों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करते आ रहा है। कोच गुड्डू बासफोर तथा उनके साथियों ने इलाके के बच्चों को इस खेल के माध्यम से राष्ट्र तथा अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित करते हुए उनको प्रशिक्षण देते आ रहे हैं ताकि वह खेल के माध्यम से देश तथा अपने राज्य का नाम रोशन कर सके।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले 6वीं नार्थ ईस्ट पैनचेक सिलाट एसोसिएशन की ओर से गुवाहाटी के सरूसजाई स्टेडियम में पेनचेक सिलाट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें पूरे असम से 700 बच्चों ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में वशु कुंगफू अकादमी के बच्चों को कई पदक मिला।

शनिवार को प्रशिक्षण शिविर के अंत में सभी बच्चों को मेडल तथा सर्टिफ़िकेट प्रदान किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पार्षद सुतपा सरकार, आईसी मृदुल रुद्रपाल, गौतम पाटीकर के साथ इलाके के अनेक गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मौसमी रायचौधरी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *