पूसीरे की आरपीएफ ने 9 दलालों को किया गिरफ्तार

– 2.21 लाख रुपये से अधिक मूल्य के रेल टिकट बरामद

– यात्रियों के सामान की चोरी में शामिल 10 लोगों को भी पकड़ा

गुवाहाटी, 20 जुलाई (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) दलालों के सक्रियता को नियंत्रित करने के लिए नियमित रूप से अभियान चला रहा है। पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने शनिवार को बताया कि इन अभियानों में 01 से 16 जुलाई तक अलग-अलग जोन में किए गए चेकिंग और अभियान में आरपीएफ ने 09 दलालों को पकड़ा। उनके पास से 2.21 लाख रुपये से अधिक मूल्य के रेल टिकट बरामद किए।

इस दौरान पूसीरे की रेसुब ने यात्रियों के सामान की चोरी में शामिल 10 लोगों को भी पकड़ा और उनके पास से 1.91 लाख रुपये से अधिक मूल्य के 12 कीमती मोबाइल सफलतापूर्वक बरामद किए गए।

इस अवधि के दौरान पूसीरे के आरपीएफ ने दलालों को पकड़ने में आवश्यकतानुसार, सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के सहयोग से छापेमारी की। अभियान और छापेमारी के दौरान, रेसुब की टीम ने 2 लाख 21 हजार 851 रुपये के 84 रेलवे ई-टिकट बरामद किए। इसके अलावा, यात्रियों के सामान की चोरी में शामिल आरोप में 10 लोगों को पकड़ा गया। इस दौरान पकड़े गए सभी व्यक्तियों पर रेलवे अधिनियम की संबंधित धारा के तहत मुकदमा चलाया गया।

02 जुलाई को एक घटना में, न्यू जलपाईगुड़ी की आरपीएफ और सीआईबी टीम ने संयुक्त रूप से न्यू जलपाईगुड़ी के स्थित पीआरएस काउंटर पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चलाया। अभियान के दौरान, रेसुब की टीम ने एक व्यक्ति को पकड़ा और लगभग 48 हजार 383 रुपये मूल्य के 18 रेलवे ई-टिकट बरामद किए । इस संबंध में न्यू जलपाईगुड़ी में रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत उपरोक्त सभी मामलों के लिए संबंधित रेसुब चौकियों पर मामला दर्ज किया गया।

04 जुलाई को आरपीएफ टीम ने सीपीडीएस और न्यू जलपाईगुड़ी की जीआरपी के साथ संयुक्त रूप से न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चलाया और दो लोगों को पकड़ा तथा उनके पास से लगभग एक लाख रुपये के 04 चोरी के मोबाइल फोन बरामद किए। बाद में, पकड़े गए व्यक्तियों को बरामद मोबाइलों के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए न्यू जलपाईगुड़ी के संबंधित जीआरपी प्रभारी को सौंप दिया गया।

रेलवे टिकटों की अनधिकृत और अवैध खरीद पर कड़ी निगरानी रखने के अलावा, पूसीरे का रेसुब यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अपने कार्य एवं रेल उपयोगकर्ताओं को सेवाएं और सहायता प्रदान करने के लिए हमेशा तत्पर है।

पूसीरे प्राधिकरण सभी यात्रियों से अनुरोध करता है कि वे ट्रेन यात्रा के दौरान समस्याओं से बचने के लिए उचित टिकट के साथ ही अपनी यात्रा करें। अगर रेल यात्रियों को अपनी ट्रेन यात्रा के दौरान कोई समस्या आती है तो वे 139 (टोल-फ्री) डायल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *