शरणार्थी ओलंपिक टीम पेरिस 2024 की तैयारी के लिए फ्रांस पहुंची

पेरिस, 19 जुलाई (हि.स.)। शरणार्थी ओलंपिक टीम 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों से पहले फ्रांस पहुंच गई है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने गुरुवार को उक्त घोषणा की। इस वर्ष की शरणार्थी ओलंपिक टीम में 15 देशों और क्षेत्रों के कुल 37 एथलीट शामिल हैं। वे ओलंपिक में 12 स्पर्धाओं में भाग लेंगे, जो पहली बार एक टीम के रूप में एक साथ आने का प्रतीक है।

बेयूक्स में, शरणार्थी एथलीट शीर्ष-स्तरीय प्रशिक्षण सुविधाओं का उपयोग करके ओलंपिक के लिए तैयारी करना जारी रखेंगे। टीम के सामंजस्य को बढ़ावा देने और उन्हें एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने में मदद करने के लिए, वे टीम गतिविधियों की एक श्रृंखला में भी भाग लेंगे।

शरणार्थी ओलंपिक टीम के प्रमुख मासूमा अली ज़ादा ने कहा, “हम ओलंपिक की तैयारी के लिए एक टीम के रूप में अंततः फ्रांस पहुँचकर बहुत खुश हैं। हम विभिन्न संस्कृतियों, भाषाओं और कहानियों वाले एक अत्यधिक विविध समूह हैं। लेकिन यहाँ आप देख सकते हैं कि हम वास्तव में एक टीम के रूप में एकजुट हैं। हमारा लक्ष्य इस भावना और एकता को पेरिस में लाना है, और हम उद्घाटन समारोह के दौरान इस अनूठी टीम को दुनिया के सामने पेश करेंगे।”

शरणार्थी ओलंपिक टीम जल्द ही ओलंपिक गांव में जाने के लिए पेरिस जाएगी। यह ओलंपिक में शरणार्थी ओलंपिक टीम की तीसरी उपस्थिति होगी, इससे पहले टोक्यो में 29 एथलीट और रियो ओलंपिक में 10 एथलीटों की पहली टीम शामिल हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *