मुख्यमंत्री पर व्यक्तिगत हमले की साजिश रचने के लिए कांग्रेस की भाजपा ने की आलोचना

– भाजपा ने कांग्रेस को राजनीतिक मूल्यों की सीमा पार न करने की दी चेतावनी

गुवाहाटी, 19 जुलाई (हि.स.)। शहर के लिली होटल में आयोजित असम प्रदेश कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में कांग्रेस ने सभी राजनीतिक मर्यादाओं को दरकिनार कर असम के मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों पर व्यक्तिगत आक्रमण करने के लिए कांग्रेस द्वारा रची गई साजिश की भारतीय जनता पर्टी की असम प्रदेश इकाई ने आज कड़ी निंदा की है।

राजनीति में वैचारिक मतभेद होना इसकी एक अलग सुंदरता है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. जूरी शर्मा बोरदोलोई ने आज एक बयान में कहा कि इसके विपरीत सरकार की वैचारिक और नीतिगत आलोचना और विकास कार्यों की किसी भी तरह से आलोचना नहीं कर पाने वाली कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री और उनके परिवार पर व्यक्तिगत हमलों को निशाना बनाना कांग्रेस की राजनीतिक सोच की कमजोरी को उजागर करता है।

दूसरी ओर, असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा राज्य के बुनियादी ढांचे, सामाजिक, वित्तीय, शैक्षणिक, स्वास्थ्य और सभी क्षेत्रों में विकास के माध्यम से देश के भीतर तेजी से विकास करने के रूप में राज्य को स्थापित करने में सक्षम रहे हैं। इसलिए सरकार के कामकाज की आलोचना करने के लिए कोई जगह न मिल पाने पर कांग्रेस द्वारा व्यक्तिगत रूप से हमला करने के लिए रची गई गुप्त साजिश बेहद शर्मनाक है और कांग्रेसियों की हीनता का प्रतीक है।

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन के साथ 11 लोकसभा सीटें जीतने में कामयाब रही थी और 92 विधानसभा सीटों पर विपक्ष को भारी अंतर से मात दी थी। इसलिए असम प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व हार से बौखलाकर अपनी दिशा खो चुका है और भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व, खासकर मुख्यमंत्री और उनके परिवार पर व्यक्तिगत हमले करके असम के राजनीतिक क्षेत्र में जीवित रहने की व्यर्थ कोशिश कर रहा है। यह बेहद निंदनीय है। प्रदेश प्रवक्ता ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह की साजिशें भविष्य में असम के राजनीतिक माहौल को निचले स्तर पर ले जाकर असम के राजनीतिक वातावरण को धूमिल करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *