महाराष्ट्रः जालना जिले में जीप के कुएं में गिरने से 5 तीर्थयात्रियों की मौत, 6 जख्मी

-पंढरपुर से गांव लौट रहे तीर्थयात्रियों पर काला डाल दिया

मुंबई, 18 जुलाई (हि.स.)। जालना जिले में जालना-राजुर रोड पर तुपेवाडी कांटे के पास गुरुवार शाम को करीब 5.30 बजे पंढऱपुर से तीर्थयात्रियों को ला रही एक जीप अनियंत्रित होकर कुएं में गिर गई। इस घटना में पांच तीर्थयात्रियों की मौके ही मौत हो गई। कुएं से इन पांचों के शव बाहर निकाले गए हैं। वहीं कुएं से छह लोगों को जीवित निकाला गया है और उन्हें इलाज के लिए जालना के एक अस्पताल में भर्ती करााया गया है।

पुलिस के अनुसार, जालना जिले के तीर्थयात्री आषाढी एकादशी के अवसर पर पंढरपुर भगवान विट्ठल का दर्शन करने गए थे। वहां से आज सभी लोग जीप से अपने गांव लौट रहे थे लेकिन तुपेवाड़ी के पास अचानक चालक का जीप पर से नियंत्रण बिगड़ गया और जीप सड़क किनारे गहरे कुएं में गिर गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम और फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंचे और कुएं में गिरे तीर्थयात्रियों को निकालना शुरू कर दिया।

खबर लिखे जाने तक कुएं से पांच लोगों के शव और छह घायलों को निकाला जा चुका है। कुएं से पानी निकालने के लिए पंपिंग मोटर लगाई गई है। घटनास्थल पर अब भी बचाव कार्य जारी है। जीप में कितने तीर्थयात्री सवार थे, इसका सही आंकड़ा नहीं मिलने से शक है कि कुएं में और भी लोग हो सकते हैं, इसी लिए राहत और बचाव कार्य जारी रखा गया है। इस घटना से तुपेवाड़ी में शोकसंतप्त माहौल फैल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *