महाराष्ट्र में मंत्रियों के बंगलों पर करोड़ों खर्च फिर भी नेता प्रतिपक्ष के सरकारी बंगले की छत लीक

मुंबई, 18 जुलाई ( हि.स.)। महाराष्ट्र सरकार ने इस वर्ष मंत्रियों के बंगलों पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। इसके बाद भी इस बारिश में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष का सरकारी बंगला लीक हो रहा रहा है। छत टपक रही है। इससे बंगले में जगह-जगह बाल्टी रखनी पड़ रही है। विपक्षी नेता विजय वडेट्टीवार ने तंज कसते हुए कहा कि अब सरकार के बह जाने का वक्त आ गया है, जिसकी शुरुआत सरकारी बंगलों से हो गई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किस कदर है कि बंगले में बारिश का पानी लीक होना अपने आप बयां कर रहा है।

राज्य सरकार की ओर से विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार को मंत्रालय के पास सी 6 प्रचितगढ़ बंगला आवंटित किया गया है। मंत्रालय के पास बंगला मिलने पर विजय बडेट्टीवार ने सरकार की सराहना भी की थी लेकिन बारिश में उनके बंगले की छत टपकने लगी है। विजय बडेट्टीवार ने कहा कि सरकार सिर्फ लोकलुभावन घोषणाएं कर रही है। हर बिल में कमीशन वसूला जा रहा है। बंगलों पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए तो ऐसी हालत नहीं होनी चाहिए थी। वडेट्टीवार ने कहा कि कई ठेकेदारों के बिल अभी भी लंबित हैं।

फरवरी, 2024 में अजित पवार के देवगिरी बंगले पर 19 लाख 89 हजार रुपये, सुधीर मुनगंटीवार के पर्णकुटी बंगले पर 1 करोड़ 50 लाख रुपये, राधाकृष्ण विखे-पाताल के रॉयलस्टोन पर 1 करोड़ 58 लाख रुपये, गुलाबराव पाटल के जेतवन पर 1 करोड़ 58 लाख रुपये, दीपक केसरकर के रामटेक पर 1 करोड़ 15 लाख रुपये, तानाजी सावंत के लोहगढ़ बंगले पर 75 लाख 42 हजार रुपये, अतुल सावे के शिवगढ़ पर 87 लाख 46 1 करोड़ 4 लाख रुपये, शंभुराज देसाई की पवनगढ़ पर 83 लाख 24 हजार रुपये, चंद्रकांत पाटिल के सिंहगढ़ पर 52 लाख 37 हजार रुपये, राहुल नार्वेकर के शिवगिरी पर 42 लाख रुपये, विजयकुमार गावित के चित्रकुट पर 1 करोड़ 54 लाख रुपये, उदय सामंत के मुक्तागिरी पर 1 करोड़ 16 लाख रुपये, संदीपन भूमरे के रत्नसिंधु पर 37 लाख 26 हजार रुपये, दिलीप वलसे पाटिल के सुवर्णगढ़ पर 37 लाख 26 हजार रुपये, अब्दुल सत्तार के पन्हालगढ़ पर 73 लाख रुपये, अदिति तटकरे के प्रतापगढ़ बंगले पर 50 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

सरकारी बंगलों के इन खर्चों में विपक्षी नेता के बंगले का जिक्र ही नहीं है। चर्चा है कि सरकार ने जानबूझकर नेता प्रतिपक्ष के बंगले की मरम्मत नहीं करवाई, इसीलिए उनका बंगला लीक हो रहा है। अभी तक किसी अन्य मंत्री ने बंगला में बारिश का पानी लीक होने की शिकायत नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *