पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के महाप्रबंधक ने वंदे भारत एक्सप्रेस के यात्रियों से की बातचीत

गुवाहाटी, 17 जुलाई (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) के महाप्रबंधक चेतनकुमार श्रीवास्तव ने आज गुवाहाटी- न्यू-जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस का गहन निरीक्षण किया। गुवाहाटी– न्यू-जलपाईगुड़ी वंदेभारत एक्सप्रेस में यात्रा करते समय पूसीरे के महाप्रबंधक ने यात्रियों से वार्तालाप की और यात्री सुविधा और अन्य संबंधित सेवाओं के बारे में उनकी बहुमूल्य प्रतिक्रिया ली। उन्होंने उपलब्ध सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए यात्रियों के सुझावों को भी ध्यान में लिया।

पूसीरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने आज बताया है कि जीएम ने यात्रियों से ट्रेन यात्रा के दौरान आम तौर पर होने वाली समस्याओं के बारे में चर्चा की और कोचों के अंदर साफ-सफाई, शौचालयों और सेवा प्रदाताओं के व्यवहार के बारे में फीडबैक भी लिया। कई यात्रियों ने बताया कि पिछले कुछ सालों में ट्रेनों में यात्रा करने के अनुभव में काफी बदलाव आया है। ट्रेनों के अंदर साफ-सफाई, शौचालय, एसी आदि सहित यात्री सुविधाओं में भी काफी सुधार हुआ है। जीएम श्रीवास्तव ने आगे कहा कि वह चाहते हैं कि हर यात्री को अपनी यात्रा के दौरान अच्छा अनुभव मिले।

महाप्रबंधक ने वंदे भारत एक्सप्रेस की ऑन-बोर्ड खानपान सेवाओं की गुणवत्ता के बारे में यात्रियों से विशेष रूप से पूछताछ की। उन्होंने यात्रियों को उनके फीडबैक साझा करने के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए भारतीय रेलवे की प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त किया।

महाप्रबंधक ने सेमी-हाई स्पीड ट्रेन के संचालन के दौरान चालक दल की सतर्कता की जांच करने के लिए गुवाहाटी से न्यू बंगाईगांव की अपनी यात्रा के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस में फुटप्लेट निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उन सभी सुरक्षा सावधानियों को नोट किया जिनका पालन चालक दल द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने उन्हें यात्रा के दौरान सतर्क रहने की भी सलाह दी। उन्होंने शौचालयों का निरीक्षण किया, सभी डिब्बों में शीतलन प्रणाली की जांच की और कर्मचारियों को डिब्बों के अंदर उचित कीट नियंत्रण उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *