गुजरात में चांदीपुरम वायरस का प्रकोप, नौ दिन में 11 बच्चों की मौत

गोधरा, 17 जुलाई (हि.स.)। गुजरात में चांदीपुरम वायरस का प्रकोप जारी है। पिछले नौ दिन में 12 बच्चे इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, इसमें 11 बच्चों की मौत हो चुकी है। बुधवार को गोधरा, गांधीनगर और मेहसाणा में एक-एक बच्चे की मौत हुई है। अभी तक कुल 14 संदिग्ध केस प्रशासन को मिले हैं। इसमें राजस्थान का दो केस हैं, जिसमें एक बालक की मौत हो चुकी है। मध्यप्रदेश के एक केस में बच्चे की स्थिति स्थिर बनी हुई है।

राज्य के पंचमहाल जिले, वडोदरा और मेहसाणा के बाद अब गांधीनगर में भी यह वायरस मिलने से प्रशासन हरकत में आ गया है। गांधीनगर महानगर पालिका क्षेत्र में चांदीपुरम वायरस का एक संदिग्ध केस मिला है। बुधवार को गांधीनगर के भाट टोल टैक्स के पास छापरा वास में 15 महीने की बालिका संदिग्ध वायरस की चपेट में आई थी। इलाज के दौरान बुधवार को इसकी मौत हो गई है। बच्ची के सैम्पल की जांच के लिए पुणे भेजा गया है। इसके अलावा बुधवार को गोधरा में 4 वर्ष की बच्ची की वडोदरा एसएसजी हॉस्पिटल में मौत हो गई। मेहसाणा के 1 वर्ष के बालक की भी बुधवार को अहमदाबाद सिविल हॉस्पिटल में मौत की खबर है। अहमदाबाद सिविल हॉस्पिटल में अभी 6 बच्चों का इलाज किया जा रहा है। इसमें 2 बच्चे अहमदाबाद के चांदलोडिया और आंबावाडी समेत अन्य 4 बच्चे दूसरे जिलों के हैं।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों पुणे से आई रिपोर्ट में मोडासा की एक बच्ची का चांदीपुरम वायरस पॉजिटिव रिपोर्ट आया था। साथ ही बच्ची की मौत का कारण भी इसी वायरस का होना कंफर्म किया गया था। इसके अलावा कुल चार में से तीन रिपोर्ट नेगेटिव मिली थी। प्रशासन ने बाकी बच्चों के भी सैम्पल पुणे भेजे हैं, रिपोर्ट आने के बाद भी स्थिति साफ हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *