वेस्टइंडीज कोच कोली ने गाबा टेस्ट में खिलाड़ियों से किया वापसी का आह्वान

पर्थ, 16 जुलाई (हि.स.)। वेस्टइंडीज के कोच आंद्रे कोली ने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि वे इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में दिखाए गए लचीलेपन को इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में भी दोहराएँ, क्योंकि वे लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में पारी की हार का बदला लेना चाहते हैं।

जनवरी में एडिलेड ओवल में, वेस्टइंडीज को दो टेस्ट मैचों में से पहले में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हराया था, जिसके बाद विंडीज ने गाबा में शानदार जीत के साथ जवाब दिया था, जिसमें शमर जोसेफ ने दूसरी पारी में सात विकेट लिए थे। गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले, कोली ने अपने खिलाड़ियों से आग्रह किया कि वे विश्वास करें कि वे एजबेस्टन में निर्णायक मैच की तैयारी कर सकते हैं।

कोली ने सोमवार को गाबा टेस्ट के बारे में पूछे जाने पर कहा, “उन्होंने इससे बहुत सारी सकारात्मक बातें सीखी होंगी। हम कैसे वापसी कर पाए, इसके संदर्भ में, मुझे लगता है कि ऐसा करने के लिए हमने जो प्रक्रिया अपनाई, वह परिणाम से कहीं ज़्यादा शक्तिशाली है।”

उन्होंने कहा, “इससे यह बात पुष्ट होती है कि एक सीरीज़ में आप वास्तव में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकते हैं, लेकिन फिर खुद को संभालकर सीरीज़ में वापसी कर सकते हैं और काफ़ी प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं, संभावित रूप से गेम-थ्री निर्णायक के लिए इसे तैयार कर सकते हैं। इसलिए यहाँ पहले टेस्ट से ही नहीं, बल्कि पिछले छह महीनों में हमने जो कुछ भी सामना किया है, उससे भी कुछ सकारात्मक बातें सीखी जा सकती हैं।”

कोली ने सुझाव दिया कि उनकी टीम ने पहले टेस्ट से सीख ली है, भले ही उन्हें भारी हार का सामना करना पड़ा हो। उन्होंने कहा, “अब यहाँ लगभग दो सप्ताह हो गए हैं, परिस्थितियों के अनुकूल होने और मैदान पर वास्तव में समय बिताने के लिए थोड़ा समय मिला है… हाँ, परिणाम वैसा नहीं था जैसा हम चाहते थे और जिसकी हमने योजना बनाई थी, लेकिन मेरा मानना ​​है कि सीखने और लाभ उठाने के मामले में बहुत कुछ है।”

उन्होंने कहा, “हम मानते हैं कि हमारी टीम युवा और उभरती हुई है… लेकिन हम अभी भी इस बात को लेकर बहुत सकारात्मक हैं कि हम दूसरे टेस्ट को कैसे अपनाएँगे। सभी का मनोबल अच्छा है। हम खिलाड़ियों से एक-एक करके मिल रहे हैं और यह वास्तव में पहली बार होगा कि हम एक टीम के रूप में व्यवस्थित होंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “पहले टेस्ट से पहले मैदान पर और बाहर काफी गतिविधियाँ हुई हैं और मैं कल्पना कर सकता हूँ कि हमारे कुछ खिलाड़ियों के लिए यह बहुत कुछ सीखने लायक रहा होगा। इसलिए यह सभी के लिए, खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी सीख है, और नॉटिंघम जाने से पहले हम अभी भी बहुत सकारात्मक हैं।”

बता दें कि शमर जोसेफ को पहले टेस्ट के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में अकड़न हुई थी, जिसके कारण एक बार तो उन्हें बीच में ही मैदान छोड़ना पड़ा था। सीडब्ल्यूआई के प्रवक्ता ने कहा कि दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *