(अपडेट) मुख्यमंत्री ने 41 नियुक्ति पत्र प्रदान किए

गुवाहाटी, 15 जुलाई (हि.स.)। राज्य के एक लाख युवाओं को नौकरी देने के लक्ष्य तक पहुंचने के प्रयास में मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने आज दिसपुर के लोक सेवा भवन में आयोजित एक समारोह में शिक्षा विभाग में विभिन्न पदों के लिए 41 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किये। इनमें से उच्च शिक्षा निदेशालय में 22 उम्मीदवारों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति मिली है, जबकि तकनीकी शिक्षा निदेशालय के तहत 11 सहायक प्रोफेसर और एक लाइब्रेरियन तथा एससीईआरटी के तहत डीआईईटी के सात व्याख्याताओं को नियुक्ति मिली है। इन नियुक्तियों के साथ नई नौकरियां पाने वालों की कुल संख्या 97 हजार 495 हो गई है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने कहा, “युवाओं को एक लाख नौकरियां देने का हमारा वादा, प्रत्येक गुजरते दिन के साथ नए मानदंड हासिल कर रहा है। शेष 13 हजार पद अप्रैल 2025 तक भर दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नौकरियों में पारदर्शिता और योग्यता बनाये रखते हुए युवाओं की नियुक्ति से राज्य में विश्वास और भरोसे का माहौल बना है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने पारदर्शी तरीके से 97 हजार 495 युवाओं की नियुक्ति कर मिसाल कायम की है। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 15 अगस्त को एक हजार और युवाओं को सरकारी नौकरियों में शामिल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक लाख सरकारी नौकरियों के लक्ष्य को पूरा करने के बाद, सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल में लक्ष्य को डेढ़ लाख तक ले जाने के लिए काम करेगी। उन्होंने नव नियुक्त लोगों से लोगों की सेवा में खुद को समर्पित करने और राज्य के विकास में योगदान देने को भी कहा।

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान राज्य में स्टार्टअप क्रांति के लिए भविष्य के रोडमैप पर विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप उद्यमों में राज्य के विकास को गति देने के अलावा रोजगार के अवसर पैदा करने की क्षमता है। इसलिए उन्होंने इंजीनियरिंग कॉलेजों के नए नियुक्त सहायक प्रोफेसरों से कहा कि वे छात्रों को स्टार्ट अप उद्यमों के लिए कौशल और जुनून विकसित करने में मदद करें।

इस अवसर पर चाय जनजाति कल्याण और श्रम कल्याण मंत्री संजय किसान, पीएचई आदि मंत्री जयंत मल्लबरुवा, बिजली आदि मंत्री नंदिता गार्लोसा, शिक्षा सचिव नारायण कोंवर और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *