कल्याण में नेतिवली पहाड़ी में भूस्खलन से नागरिकों में दहशत, कोई हताहत नहीं

मुंबई, 15 जुलाई (हि.स.)। कल्याण में सोमवार दोपहर में नेतिवली पहाड़ी में भूस्खलन होने से पहाड़ी का एक हिस्सा ढह गया। इससे इलाके में दहशत फैल गई। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन कल्याण-डोंबिवली नगर निगम ने इस इलाके के छह परिवारों को अस्थायी रूप से एक नगरपालिका स्कूल में स्थानांतरित कर दिया है। साथ ही इस क्षेत्र के 140 नागरिकों को अन्यत्र स्थलांतरित होने के लिए नोटिस जारी कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, पिछले सप्ताह से कल्याण में बारिश हो रही है। इसी वजह से सोमवार दोपहर कल्याण के नेतिवली पहाड़ी में भूस्खलन हो गया और बड़ा पत्थर पहाड़ी पर बसे झोपड़ों की ओर तेजी से बढने लगा। लेकिन गनीमत यह रही कि आधे रास्ते में आकर पत्थर किसी अवरोध के चलते एक घर के सामने रुक गया, इसलिए इस हादसे में कोई जनहानि या आर्थिक नुकसान नहीं हुआ। इस घटना की जानकारी मिलते ही कल्याण डोंबिवली नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और अति खतरनाक स्थिति में रहने वाले छह परिवारों को तत्काल स्थलांतरित किया है।

कल्याण डोंबिवली नगर निगम के क्षेत्रीय अधिकारी सविता हिले ने बताया कि अत्यंत खतरनाक स्थिति में रहने वाले छह परिवारों को पास के नगरपालिका स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि पहाड़ी के पास रहने वाले लोगों को नोटिस जारी किया गया है। हालांकि इस इलाके मेंअपनी जान जोखिम में डाल कर रहने वाले परिवारों में भय का माहौल व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *