मैनचेस्टर यूनाइटेड ने बोलोग्ना के स्ट्राइकर जिर्कजी के साथ किया पांच साल का करार

लंदन, 15 जुलाई (हि.स.)। इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने रविवार को 36.54 मिलियन पाउंड (45 मिलियन अमेरिकी डॉलर) के सौदे में बोलोग्ना से डच अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइकर जोशुआ जिर्कजी के साथ पांच साल का करार किया है।

23 वर्षीय खिलाड़ी जिर्कजी, एंथनी मार्शल के जाने की भरपाई करेंगे, जिन्होंने जून के अंत में ओल्ड ट्रैफर्ड छोड़ दिया था, जब उनका अनुबंध समाप्त हो गया था।

यूनाइटेड ने कथित तौर पर जिर्कजी के रिलीज क्लॉज से थोड़ा अधिक शुल्क का भुगतान किया है, जिससे उन्हें वित्तीय निष्पक्षता नियमों को पूरा करने में मदद करने के लिए भुगतान को तीन वर्षों में फैलाने की अनुमति मिलती है।

फॉरवर्ड ने पिछले सीज़न में इतालवी पक्ष के लिए 37 मैचों में 12 गोल किए, लेकिन यूरो 2024 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 2-1 से हारने वाली नीदरलैंड्स की राष्ट्रीय टीम के लिए केवल दो बार स्थानापन्न के रूप में दिखाई दिए।

उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड की वेबसाइट के हवाले से कहा,”इस तरह के प्रतिष्ठित क्लब में शामिल होना उनके लिए सौभाग्य की बात है,अपने करियर में एक और स्तर पर जाने और अधिक ट्रॉफियां जीतने के लिए तैयार हैं।”

इस बीच, यूनाइटेड के खेल निदेशक डैन एशवर्थ ने कहा, “जिर्कजी एक “उत्कृष्ट प्रतिभा” है, जिसकी “विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनने की क्षमता और इच्छा का मतलब है कि वह उस टीम के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त होगा, जिसे हम आगे और उससे आगे के रोमांचक सीज़न के लिए बना रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *