प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में खेलने वाले सबसे युवा पुरुष फुटबॉलर बने लामिन यामल

बर्लिन, 15 जुलाई (हि.स.)। स्पेनिश अटैकर लामिन यामल किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में खेलने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष फुटबॉलर बन गए हैं। वह यूरो 2024 फाइनल में स्पेन की टीम का हिस्सा थे। यूरो 2024 के फाइनल मैच में स्पेन ने ओलमियास्टेडियन बर्लिन में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

वर्तमान में, यामल 17 वर्ष और 1 दिन के हैं और उन्होंने प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में खेलने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष खिलाड़ी होने का महान फुटबॉलर पेले का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

1958 में, पेले विश्व कप फाइनल में शामिल थे, जब ब्राजील ने स्टॉकहोम में स्वीडन को 5-2 से हराकर प्रतिष्ठित ट्रॉफी हासिल की थी। उन्होंने स्वीडन के खिलाफ उस फाइनल में दो गोल किए थे।

बता दें कि निको विलियम्स और मिकेल ओयारज़ाबल के गोलों की बदौलत स्पेन ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर यूरो 2024 का खिताब जीत लिया है। स्पेन ने रिकॉर्ड चौथी बार यूरोपीय चैंपियन का खिताब जीता। स्पेन टूर्नामेंट के 2024 संस्करण में अपराजित रहा और उसने प्रतिष्ठित ट्रॉफी अपने नाम की। इस बीच, इंग्लैंड की टीम का दो बार फाइनल हारने के बाद यूरो ट्रॉफी जीतने का इंतजार और बढ़ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *