प्रशंसकों द्वारा सुरक्षा गेट तोड़ने के कारण कोपा अमेरिका फाइनल विलंबित

मियामी, 15 जुलाई (हि.स.)। अर्जेंटीना और कोलंबिया के बीच कोपा अमेरिका फाइनल रविवार (स्थानीय समयानुसार) को हार्ड रॉक स्टेडियम में निर्धारित समय से पहले सैकड़ों प्रशंसकों द्वारा सुरक्षा गेट तोड़ देने के कारण विलंबित कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में मियामी गार्डन्स में आयोजन स्थल के दक्षिण-पश्चिम प्रवेश द्वार के पास प्रशंसकों को बैरियर लांघते और पुलिस तथा सुरक्षा कर्मचारियों को चकमा देते हुए दिखाया गया। चीखें सुनी गईं और कुछ लोगों को फ्लोरिडा की भीषण गर्मी में चिकित्सा उपचार प्राप्त करते हुए भी देखा जा सकता है।

सोशल मीडिया परदक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ ने कहा, “हम सूचित करते हैं कि जिन लोगों के पास टिकट नहीं हैं, वे स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। जब फिर से प्रवेश की अनुमति होगी तो केवल वे लोग ही प्रवेश कर पाएंगे जिन्होंने टिकट खरीदे हैं।”

मियामी-डेड काउंटी के पुलिस विभाग ने एक बयान जारी किया जिसमें उसने घटनाओं की निंदा की।

बयान में कहा गया है, “हम सभी से धैर्य रखने और हमारे अधिकारियों और हार्ड रॉक स्टेडियम कर्मियों द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करने के लिए कह रहे हैं। हम हार्ड रॉक स्टेडियम के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं ताकि उपस्थित सभी लोगों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित किया जा सके। अनियंत्रित व्यवहार करने पर आपको बाहर निकाल दिया जाएगा या गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”

टूर्नामेंट के निर्णायक मैच में 65,000 से अधिक दर्शकों के आने की उम्मीद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *