बाइडेन ने कहा, यह समय शांत रहने का, हमले में घायल ट्रंप रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के लिए मिल्वौकी पहुंचे

वाशिंगटन, 15 जुलाई (हि.स.)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है,” सुरक्षा अधिकारियों ने चुनावी वर्ष में हिंसा के जोखिम की चेतावनी दी है। यह समय शांत रहने का है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में शांतिपूर्ण ढंग से काम होना चाहिए।” उन्होंने प्राइम टाइम संबोधन में यह बेहद अहम टिप्पणी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए कातिलाना हमले के बाद की है। ट्रंप इस हमले में गोली लगने से घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा है कि हम बहस करते हैं और असहमत होते हैं। हम उम्मीदवारों के चरित्र, रिकॉर्ड, मुद्दों, एजेंडे और विजन की तुलना भी करते हैं। हम मतदान का सहारा लेते हैं, गोलियों का नहीं। अमेरिका को बदलने की शक्ति हमेशा आम लोगों के हाथों में होनी चाहिए, न कि संभावित हत्यारों के हाथों में। उन्होंने अमेरिका को पृथ्वी का सबसे महान देश करार दिया।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप गोली लगने के एक दिन बाद रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के लिए मिल्वौकी पहुंच चुके हैं। बाइडेन इस सप्ताह फिर से चुनाव प्रचार में उतरेंगे। उल्लेखनीय है कि पेंसिल्वेनिया राज्य के बटलर शहर में शनिवार रात डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला किया गया। वह रैली को संबोधित कर रहे थे। गोली पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कान को चीरती हुई निकल गई। यह देख सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उन्हें घेर लिया।

इसके बाद सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने शूटर को मार गिराया। एफबीआई ने हमलावर की पहचान थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की है। क्रुक्स क्लेयरटन स्पोर्ट्समैन क्लब का सदस्य था। इस क्लब के पास पीट्सबर्ग की दक्षिणी पहाड़ियों में 200-यार्ड राइफल रेंज की सुविधा है। जांचकर्ताओं ने कहा है कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उसने गोली चलाने का कहां प्रशिक्षण लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *