स्कूलों का शैक्षिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान: मुख्यमंत्री

गुवाहाटी, 14 जुलाई (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने रविवार को श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आदर्श विद्यालय संगठन के अंतर्गत मॉडल स्कूलों के छात्रों द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम 2024 में भाग लिया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि ये स्कूल असम के शैक्षिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा प्रदान करने में सहायक रहे हैं। उन्होंने कहा कि 45 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने वाले 56 मॉडल स्कूलों ने ग्रामीण युवाओं की छिपी प्रतिभा को निखारा है।

मुख्यमंत्री ने मॉडल स्कूलों को उच्चतर माध्यमिक स्तर तक अपग्रेड करने के प्रयासों पर प्रकाश डाला, जिसमें छात्रों के व्यापक विकास के प्रति प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया।

इससे पूर्व आज सुबह मुख्यमंत्री राजधानी के रूपनगर स्थित ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि ब्रह्माकुमारियों ने हमारे समाज को आकार देने और नशा मुक्त असम और पारदर्शी समाज जैसी सामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। असम और पूर्वोत्तर में संगठन का नेतृत्व करने में ब्रह्माकुमारी शीला दीदी की भूमिका बहुत बड़ी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज शीला दीदी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *