झारखंड पहला राज्य जहां किलो के भाव बिकता है बालू : शिवराज

रांची, 14 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री एवं झारखंड भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान अब लगातार झारखंड सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। उन्हाेंने हेमंत सरकार पर जनता से वादा खिलाफी और छल करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि इस सरकार के पांच साल अब पूरे होने जा रहे हैं। इन पांच सालों में उनकी उपलब्धियां क्या हैं? एक निश्चय पत्र है जेएमएम का और एक जन घोषणा पत्र है कांग्रेस का। उन्होंने अखबार में छपी खबर को दिखाते हुए कहा कि झारखंड में लूट ऐसी की बालू गरीबों की पहुंच से बाहर है। यह पहला राज्य है जहां किलो में बालू की बिक्री हो रही है।

शिवराज रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकाराें से बातचीत कर रहे थे। उन्हाेंने कहा कि जेएमएम के निश्चय पत्र में 144 वादे हैं। कांग्रेस के भी जन घोषणा पत्र में 317 वादे हैं। इनमें से पूरा क्या किया? यदि जेएमएम के निश्चय पत्र को देखें इस पर उन्होंने लिखा था बदलो सरकार पाओ अधिकार, हेमंत की बताएं कितने अधिकार उन्होंने जनता को दिए? अधिकार देने के नाम पर सभी वर्गों को ठगने और छलने का काम किया है। मैं आज उनसे उनके निश्चय पत्र पर ही सवाल करना चाहता हूं। इसका पूरा पोस्टमार्टम भाजपा करेगी और एक-एक चीज जनता के सामने रखेगी।

शिवराज ने कहा कि युवाओं के लिए निश्चय पत्र में लिखा है कि युवाओं को सरकार के गठन के दाे साल के अंदर उनका निश्चय पत्र विभिन्न खाली पड़े सरकारी पदों पर लाखों झारखंडी युवक-युवतियों की नियुक्ति की जाएगी और नौकरी नहीं मिलने पर सभी बेरोजगार स्नातक को पांच हजार रुपये और स्नातकोत्तर को सात हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा। हेमंत ये बताएं कि कितनी नौकरी दी और जिन्हें नौकरी नहीं दी उनमें से कितने नौजवानों को पांच हजार और सात हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *