कांग्रेस और जेएमएम झूठ बोलने की मशीन, सेट करते हैं गलत नैरेटिव : शिवराज

रांची, 14 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस को ऐसा लग रहा है कि 99 सीटें प्राप्त कर उनने बड़ा तीर मार लिया है। राहुल को चिंदी मिल गयी तो बजाज बन गये। शिवराज सिंह ने कहा कि हमारी 243 और एनडीए के साथ 293 सीटें आईं। लोकसभा में जब अध्यक्ष के चुनाव की बारी आयी तो पूरा इंडी गठबंधन कांग्रेस और उनके साथी मैदान छोड़कर भाग गये। उनको पता था कि बहुत बुरा हारेंगे। क्योंकि, लोकसभा में भारी बहुमत नरेन्द्र मोदी को प्राप्त हुआ है।

शिवराज सिंह चौहान रविवार काे राजधानी रांची के धुर्वा स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम झूठ बोलने की मशीन हैं। वे गलत नैरेटिव सेट करते हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। राहुल कभी अग्निवीर के बारे में झूठ बोलते हैं तो कभी झूठ बोलते हैं कि किसानों को एमएसपी नहीं दे रहे। उन्हाेंने कहा कि कांग्रेस जहां होगी वहां गड़बड़ होती होगी। हमारी सरकारें सब जगह दे रही हैं।

राहुल गांधी द्वारा सदन में दिये गये बयान पर शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी को हिंदू के बारे में पता नहीं है। राहुल कहते हैं कि हिंदू हिंसक हैं। राहुल बाबा हिंदुत्व की पहचान तुम क्या जानो? ये मेरा है, ये तेरा है। ये सोच छोटे दिल वालों की होती है। जो विशाल हृदय के होते हैं वो कहते हैं सारी दुनिया ही एक परिवार है। ये हिंदुत्व है। धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो ये हिंदुत्व है और केवल मनुष्य में नहीं प्राणियों में सद्भावना हो ये हिंदुत्व है। सब सुखी हों, सब निरोग हों, सबका मंगल हो, सबका कल्याण हाे ये हिंदुत्व है और ये भारत की हजारों साल पुरानी परंपरा है।

झामुमाे ने काेई वादा पूरा नहीं किया

शिवराज ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कितने वादे किये थे। इनके निश्चय पत्र पर सैंकड़ों वादे लिखे हैं। आज मैं जवाब मांग रहा हूं। हेमंत सोरेन हों, कांग्रेस हो या गठबंधन के लोग बताओ कौन सा वादा पूरा किया है। नौजवानों को कहा था, सरकारी नौकरी देंगे। नौकरी नहीं दी तो पांच हजार रुपये स्नातक को और सात हजार रुपये स्नातकोत्तर को बेरोजगारी भत्ता देंगे। बताओ किसी एक को भी बेरोजगारी भत्ता दिया है? नौकरियां मिल रही हैं? कितने बड़े झूठे हैं ये। बहनों से भी कई वादे किये थे कि घर खर्च के लिए दाे हजार रुपये महीना देंगे। मैं पढ़कर बता देता हूं, इनने लिखा है कि पूरे राज्य में महिला बैंक की स्थापना की जायेगी। हर गरीब महिला को अपनी आकस्मिक जरूरतों के लिए 50 हजार का कर्ज़ बिना किसी गारंटी के आधार कार्ड पर देंगे। बताओ किसी को मिला क्या? मैं नौजवानों से कहता हूं कि जाओ और मांगों पांच हजार रुपये और सात हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता।

महिलाओं का सम्मान सुरक्षित नहीं

शिवराज ने कहा कि ये कैसी सरकार है? जहां माता, बेटी, बहन की इज्जत सुरक्षित नहीं है। सम्मान सुरक्षित नहीं है। घुसपैठिए खुलकर छेड़ रहे हैं। वो भारत का नहीं है, वो झारखंड का नहीं है। वो आते हैं बांग्लादेश से और वोटों के लालच में आईडी से लेकर आधार बनवाते हैं। जेएमएम और कांग्रेस को कोई चिंता नहीं है। चाहे देश चला जाये लेकिन वोट मिल जाये। वोट के भूखों झारखंड को तबाह और बर्बाद तो मत करो। बाहर से आओ शादी कर लो और उनके नाम से जमीन खरीद लो। उनको चुनाव लडा दो। पंचायतों पर कब्जा कर लो। ये खेल झारखंड को तबाह और बर्बाद कर देगा।

शिवराज ने कहा कि मैं केवल सरकार की बात नहीं करता। रोज हत्याएं हो रही हैं। आम आदमी की सुरक्षित नहीं है और मदमस्त सरकार मस्ती में चूर है। उन्हाेंने कहा कि यदि पांच साल इनकी सरकार और रह गई तो बचाने को कुछ बचेगा नहीं। इसलिए संकल्प लो चाहे कुछ हो जाए। झारखंड की इस पवित्र धरती से लुटेरे और बेईमानों को सरकार हरा के रहोगे। भाजपा की सरकार लाकर रहोगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *