महिला सीपीएल : ट्रिनबागो नाइट राइडर्स से मेंटर के रूप में जुड़ीं झूलन गोस्वामी

नई दिल्ली, 13 जुलाई (हि.स.)। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग से पहले मेंटर के रूप में त्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) से जुड़ गई हैं। 20 साल के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर में गोस्वामी ने 2022 में संन्यास लेने से पहले भारत के लिए सभी प्रारूपों में 355 विकेट हासिल किए।

वह स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन की अगुआई वाली टीम की मेंटर की भूमिका में नजर आएंगी, जिन्होंने 2021 में डब्ल्यूसीपीएल के उद्घाटन सत्र में टीकेआर महिलाओं को चैंपियनशिप खिताब दिलाया था।

कोलकाता की पूर्व तेज गेंदबाज गोस्वामी ने एक विज्ञप्ति में कहा, “ऐसी बेहतरीन फ्रेंचाइजी से जुड़ना सम्मान की बात है। नाइट राइडर्स ने भारत और दुनिया भर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और डब्ल्यूसीपीएल में टीकेआर महिलाओं से जुड़ना खुशी की बात है। मुझे मेंटर के तौर पर सोचने के लिए केकेआर प्रबंधन का शुक्रिया और मैं इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।”

नाइट राइडर्स प्रबंधन ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सुपरस्टार जेमिमा रोड्रिग्स, मेग लैनिंग, जेस जोनासेन और शिखा पांडे को टीम में शामिल किया है, ताकि अगस्त में त्रिनिदाद और टोबैगो में होने वाले मुकाबले में दूसरी डब्ल्यूसीपीएल ट्रॉफी जीत सकें।

गोस्वामी को टीकेआर सेटअप में शामिल करने पर नाइट राइडर्स समूह के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा,“झूलन गोस्वामी खेल की एक बेहतरीन लीजेंड हैं और हम उन्हें टीकेआर महिला टीम की मेंटर के रूप में शामिल करके बहुत खुश हैं।”

टीकेआर एक बहुत ही गौरवशाली इकाई है, जिसने पिछले 10 वर्षों में पुरुष और महिला टीमों के बीच पांच चैंपियनशिप खिताब जीते हैं।

टीकेआर महिला टीम 22-27 अगस्त तक चार लीग मैच (बारबाडोस रॉयल्स और गुयाना अमेज़न वॉरियर्स के खिलाफ) खेलेगी। फाइनल 29 अगस्त को तारौबा में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा।

डब्ल्यूसीपीएल 2024 के लिए टीकेआर महिला टीम-

रिटेन किए गए कैरेबियाई खिलाड़ी: डिएंड्रा डॉटिन (कप्तान), किसिया नाइट (विकेट कीपर), शमिला कोनेल, जैदा जेम्स, समारा रामनाथ;

नए खिलाड़ी: मेग लैनिंग, जेमिमा रोड्रिग्स, जेस जोनासेन, शिखा पांडे।

नोट: 15 सदस्यीय टीम में शेष छह स्थान इस महीने के अंत में डब्ल्यूसीपीएल ड्राफ्ट में भरे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *