विंबलडन 2024: लगातार दूसरे साल फाइनल में भिड़ेंगे अल्काराज और जोकोविच

लंदन, 13 जुलाई (हि.स.)। सफल खेल करियर तीन चीजों पर निर्भर करता है – प्रतिभा, कड़ी मेहनत और किस्मत। कार्लोस अल्काराज प्रतिभाशाली थे, इस बात पर कभी संदेह नहीं था। जो व्यक्ति कड़ी मेहनत नहीं करता, वह एक झटके में तीन मेजर खिताब नहीं जीत सकता। और विंबलडन में पिछले 10 दिनों ने दिखाया है कि उनके साथ किस्मत भी है।

शुक्रवार को सेंटर कोर्ट में, 21 वर्षीय खिलाड़ी अल्कराज ने पहले पूरे टूर्नामेंट की तरह ही शानदार प्रदर्शन किया, पहले सेट में डेनियल मेदवेदेव के तूफान का सामना किया और फिर 6-7(1), 6-3, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की।

खिताबी मुकाबले में तीसरे वरीय खिलाड़ी का सामना सात बार के विजेता नोवाक जोकोविच से होगा, जिन्होंने इतालवी लोरेंजो मुसेट्टी को 6-4, 7-6(2), 6-4 से हराया।

गत चैंपियन अल्काराज ने फाइनल मुकाबले को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि मैं अब नया नहीं हूँ। मुझे पता है कि मैं इससे पहले कैसा महसूस करूँगा और मैं वही सब करूँगा जो मैंने पिछले साल किया था। मुझे उम्मीद है कि यह स्पेन के लोगों के लिए एक अच्छा दिन होगा।”

वह आखिरी वाक्य रविवार को स्पेन और इंग्लैंड के बीच यूरो 2024 के फाइनल के संदर्भ में था, और स्टेडियम में मौजूद ब्रिटिश लोगों ने हूटिंग की। अल्काराज ने ज़्यादा समझाने की कोशिश की, लेकिन सच्चाई यह थी कि उन्होंने पिछले तीन घंटों में अपने टेनिस से दर्शकों को खुश करने के लिए पहले ही काफी कुछ कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *