नेपाल में हादसा स्थल से 154 किमी दूर मिले दो शव

काठमांडू, 13 जुलाई (हि.स.)। नेपाल के त्रिशुली नदी में दो यात्री बसों के गिरने के स्थान से 154 किलोमीटर दूर नवलपरासी जिले के गैंडाकोट में दो शव मिले हैं। दुर्घटना के 73 घंटों के बाद काफी दूर इन दोनों शवों की बरामदगी हो पाई है।

रेस्क्यू टीम की तरफ से बताया गया है कि दोनों यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के स्थान से करीब 154 किलोमीटर दूर नवलपरासी जिले के गैंडाकोट में नदी तट पर दो शव बरामद हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि नदी किनारे बालू में धंसे दो शव मिले। दोनों शवों को चितवन जिला भेजा गया है ताकि उनकी पहचान हो सके। चितवन जिले के प्रमुख जिलाधिकारी इन्द्रदेव यादव ने बताया कि शवों को चितवन लाकर उनकी तस्वीर को बीरगंज और गौर भेजा गया है ताकि उनकी पहचान हो सके। जिलाधिकारी ने बताया कि बसों को ढूंढने के लिए कल से बडे़ चुम्बक का प्रयोग किया जाएगा।

इससे पहले एक शव दोपहर करीब 11 बजे बरामद हुआ था। दुर्घटनास्थल से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर मिले इस शव की पहचान भारतीय नागरिक के रूप में हुई है। मौके पर मौजूद एपीएफ के डीएसपी शैलेन्द्र थापा ने बताया कि शव के पैंट के पॉकेट से भारतीय बैंक का एटीएम कार्ड और आधार कार्ड मिला है। आधार कार्ड पर उसका नाम ऋषिपाल साह अंकित है। थापा ने बताया कि लापता बाकी यात्रियों को ढूंढने के लिए वाटर ड्रोन, सोनार कैमरे के अलावा वाटर पाईपलाइन इंस्पेक्शन सिस्टम का भी प्रयोग किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *