पश्चिम बंगाल में चारों विधानसभा सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की बढ़त

कोलकाता, 13 जुलाई (हि.स.) । पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। अब तक के मतगणना रुझानों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। तृणमूल भाजपा से तीन सीटें छीन सकती है।

रायगंज, मानिकतला, बागदा और राणाघाट दक्षिण के उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने निर्णायक बढ़त बना ली है। मानिकतला से सुप्ती पाण्डे, रायगंज से कृष्णा कल्याणी, और बागदा से मधुपर्णा ठाकुर ने आगे हैं। रायगंज में चौथे राउंड की मतगणना के बाद कल्याणी 21 हजार 409 वोटों से आगे हैं, जबकि पाण्डे मानिकतला में तीसरे राउंड के बाद 13 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं। बागदा में ठाकुर पांचवें राउंड के बाद 12 हजार वोटों से आगे हैं। राणाघाट दक्षिण में कभी भाजपा आगे निकल रही है तो कभी तृणमूल।

तृणमूल कांग्रेस ने शुरुआती रुझानों के आधार पर विजय उत्सव मनाना शुरू कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने एक्स हैंडल पर कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा है कि कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई है। कुणाल घोष ने लिखा है कि मानिकतला की जनता ने सुप्ती पांडे को निर्णायक जीत की और बढ़ा दिया है। साधन दा को श्रद्धांजलि। उल्लेखनीय है कि मानिकतला के विधायक साधन पांडे के निधन के बाद ही यहां उप चुनाव हो रहे हैं। पार्टी ने उनकी पत्नी सुप्ती पांडे को उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *