वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हुए मार्क वुड

लंदन, 13 जुलाई (हि.स.)। तेज गेंदबाज मार्क वुड को वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 जुलाई से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान जारी कर वुड को टीम में शामिल करने की घोषणा की, जिन्होंने दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह ली है। एंडरसन ने लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज पर जीत के बाद शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा, “डरहम के तेज गेंदबाज मार्क वुड को अगले गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।”

एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी टेस्ट में ( 1/26 और 3/32) 4 विकेट लिए। 2003 में लॉर्ड्स में पदार्पण करने के बाद, एंडरसन ने प्रतिष्ठित स्पिन जोड़ी मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वार्न (708) के पीछे 704 टेस्ट विकेट के साथ अपने शानदार करियर का अंत किया।

स्टार पेसर ने इंग्लैंड की एक पारी और 114 रनों की जीत में शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में युवा तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को भी पहला टेस्ट कैप दिया और उन्होंने 106 रन देकर 12 विकेट चटकाए, जो टेस्ट इतिहास में किसी पदार्पण पर चौथा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है। इसमें पहली पारी में सात विकेट भी शामिल थे।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, डिलन पेनिंगटन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *