सशक्तीकरण के सपने: कोकराझार जिला प्रशासन की श्रीमती कबिता डेका और श्रीमती रीमा तृष्णा हालोई ने एनटीपीसी बोंगाईगांव के बालिका सशक्तीकरण मिशन को प्रेरित किया।

बंगाईगांव (असम), 13 जुलाई (हि.स.)।एनटीपीसी, बंगाईगांव में बालिका सशक्तिकरण मिशन (जीईएम) के तहत आयोजित कार्यक्रम में आज कोकराझार की अतिरिक्त जिला आयुक्त कबिता डेका और कोकराझार की सहायक आयुक्त रीमा तृष्णा हालोई ने हिस्सा लिया।

कबिता डेका का एनटीपीसी, बंगाईगांव के शिकला लेडीज क्लब की अध्यक्ष संगीता सिंह ने गर्मजोशी से स्वागत किया और लड़कियों के साथ बातचीत की। सिविल सेवाओं के माध्यम से अपनी उल्लेखनीय यात्रा को साझा करते हुए, उन्होंने अमूल्य सलाह दी और लड़कियों को दृढ़ संकल्प और जुनून के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।

रीमा तृष्णा हालोई ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

11 से 13 जुलाई तक हालोई ने आत्मरक्षा और मार्शल आर्ट की कक्षाएं संचालित कीं, जिसमें लड़कियों को अमूल्य कौशल प्रदान किए गए और उनका मनोबल काफी बढ़ा। तीन दिवसीय सत्र के दौरान आत्मरक्षा में उनकी लगन और विशेषज्ञता स्पष्ट रूप से दिखाई दी, जिससे लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए व्यावहारिक तकनीकों और रणनीतियों से प्रेरणा मिली।

संगीता सिंह ने आगंतुकों को जीईएम स्थल का भ्रमण कराया तथा वहां की प्रभावशाली अवसंरचना और शुरू की गई पहलों पर प्रकाश डाला।

दोनों गणमान्य व्यक्तियों ने व्यवस्था के प्रति अपनी प्रशंसा और संतुष्टि व्यक्त की तथा बालिकाओं के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की।

कार्यक्रम का समन्वयन ओंकार नाथ, सहायक महाप्रबंधक (मानव संसाधन), मधुरज्या एस लहकर, वरिष्ठ प्रबंधक (कॉर्पोरेट संचार) और अदुइती ठकुरी, स्टेशन की सीएसआर कार्यकारी द्वारा किया गया, जिनका समर्थन और मार्गदर्शन जीईएम पहल की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *