एफ्वा इंफ्रा और गणेश ग्रीन भारत की शेयर बाजार में जोरदार शुरुआत

– 90 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुए शेयर – शुरुआती कारोबार में ही लगा अपर सर्किट

नई दिल्ली, 12 जुलाई (हि.स.)। एफ्वा इंफ्रा एंड रिसर्च और गणेश ग्रीन भारत ने आज शेयर बाजार में जोरदार शुरुआत की । इन दोनों कंपनियों के शेयरों की आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग हुई। दोनों शेयर 90 प्रतिशत के प्रीमियर पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के बाद जोरदार खरीदारी शुरू हो जाने के कारण इन दोनों शेयरों में 5 प्रतिशत की उछाल आ गई, जिसके कारण शुरुआती कारोबार में ही इन पर अपर सर्किट लग गया। जल प्रदूषण को नियंत्रित करने के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी एफ्वा इंफ्रा एंड रिसर्च का 51.27 करोड़रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 5 जुलाई को खुलने के बाद 9 जुलाई को बंद हुआ था। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 43.60 करोड

रुपये के 53.17 लाख नए शेयर जारी किये थे। इसके साथ ही आईपीओ में 7.68 करोड़ रुपये के 9.36 लाख शेयरों को ऑफर फॉर सेल के तहत भी पेश किया गया था। ये आईपीओ 313.65 गुना सब्सक्राइब हुआ था। आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर कंपनी के शेयर 90 प्रतिशत प्रीमियम के साथ 155.80 रुपये के स्तर पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के तुरंत बाद खरीदारी का जोर बन जाने के कारण ये शेयर 5 प्रतिशत उछल कर 163.55 रुपये के स्तर पर आ गया, जिसकी वजह से इस पर अपर सर्किट लग गया।

इसी तरह गणेश ग्रीन भारत के शेयर भी आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर 90 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 361रुपये के स्तर पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के तुरंत बाद खरीदारी शुरू हो जाने के कारण कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत उछल कर 379.05 रुपये के स्तर पर पहुंच गए, जिसकी वजह से इन पर अपर सर्किट लग गया।

गणेश ग्रीन भारत का 125.23 करोड़ रुपये का आईपीओ 5 जुलाई को खुलने के बाद 9 जुलाई को बंद हुआ था। ये आईपीओ 229.92 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने 65.91 लाख नए शेयर जारी किए हैं। ये कंपनी अलग-अलग सरकारी निकायों को इलेक्ट्रिक सामान और सर्विसेज की सप्लाई करती है। इसके साथ ही इन सामानों के इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग और कमीशनिंग जैसे काम भीकरती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *