अवध असम एक्स. के पैंट्री कार स्टाफ द्वारा दुर्व्यवहार के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई

– एनएफआर के तिनसुकिया डिवीजन ने ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सहयोग से जवाबदेही सुनिश्चित की

गुवाहाटी, 12 जुलाई (हि.स.)। 11 जुलाई को अवध असम एक्सप्रेस की पैंट्री कार से कचरे के गैर-जिम्मेदाराना निपटान को उजागर करने वाले एक चिंतित नागरिक द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक वीडियो शिकायत के बाद तिनसुकिया डिवीजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) ने तुरंत निर्णायक कार्रवाई की। शिकायत प्राप्त होने पर अवध असम एक्सप्रेस के रखरखाव और परिचालन अखंडता के लिए जिम्मेदार तिनसुकिया डिवीजन के डीआरएम ने तुरंत भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के साथ समन्वय करके संबंधित लाइसेंसधारी के खिलाफ 15 हजार रुपये का भारी जुर्माना लगाया। इसके अतिरिक्त, सभी ट्रेनों में स्वच्छता प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए एक सख्त चेतावनी जारी की गई। इसके अलावा, ईस्ट सेंट्रल रेलवे के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के साथ मिलकर, जहां यह घटना हुई, इस दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार संविदा कर्मचारियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए त्वरित कार्रवाई की गई। संबंधित पैंट्री कार कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है, तथा जवाबदेही सुनिश्चित करने और भविष्य में इस तरह के व्यवहार को रोकने के लिए रेलवे अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भारतीय रेलवे सभी ट्रेनों में स्वच्छता और परिचालन अनुशासन के उच्चतम् मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। यात्रियों और हितधारकों को तत्काल निवारण के लिए ऐसी किसी भी घटना की रिपोर्ट करना जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जो सभी के लिए स्वच्छ और सुरक्षित यात्रा वातावरण सुनिश्चित करने के लिए भारतीय रेलवे की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

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