राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में अर्चिता और रामानुज ने बाजी मारी

बलिया, 12 जुलाई (हि.स.)। सनबीम स्कूल के प्रांगण में चल रहे तीन दिवसीय राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को विजेताओं की घोषणा के साथ हुआ।

तीन दिन से चल रही इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपने प्रतिद्वंदियों को कांटे की टक्कर दी। जिससे खेल कई रोमांचक चरणों से गुजरा।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय देते हुए अंडर 15 बालिका वर्ग में प्रयागराज की अर्चिता अग्रवाल तथा अंडर 15 ओपन में कानपुर के रामानुज मिश्र ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर 15 ओपन वर्ग में वाराणसी के प्रखर त्रिपाठी ने द्वितीय, विधि एंजेलिना ने तृतीय, प्रयागराज के अरनव अग्रवाल ने चतुर्थ तथा आगरा के श्रेयश सिंह पांचवां स्थान प्राप्त किया।

इसी के समानांतर अंडर 15 बालिका वर्ग में वाराणसी की ऐशानी पाठक ने द्वितीय, उन्नाव की निशा भूषण ने तृतीय, गोरखपुर की दीपांजली श्रीवास्तव ने चतुर्थ तथा कानपुर की रिद्धिमा मिश्रा ने पांचवां स्थान प्राप्त किया है। दोनों ही वर्गों में प्रथम स्थान पाने वाले खिलाड़ियों को चार हजार, द्वितीय स्थान को तीन हजार, तृतीय स्थान को ढाई हजार, चतुर्थ स्थान को दो हजार तथा पांचवां स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को एक हजार का नकद पुरस्कार दिया गया।

खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के लिए मुख्य अतिथि एसजीएफ आई के अंडर 19 क्रिकेट टीम की कोच कुमारी करिश्मा वार्ष्णेय उपस्थित रहीं। बलिया चेस एसोसिएशन के चेयरमैन देवेन्द्र सिंह, सचिव उपेंद्र सिंह तथा अध्यक्ष कुंवर अरुण सिंह भी मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम में पंकज कुमार सिंह, उपेंद्र सिंह, धीरेंद्र राय, तरुण सक्सेना, प्रीति गुप्ता, अभय तिवारी, पवन कुमार गुप्ता आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही। प्रधानाचार्या डा. अर्पिता सिंह ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *