विंबलडन : गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

लंदन, 8 जुलाई (हि.स.)। गत चैंपियन स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने रविवार को यहां फ्रांसीसी उगो हम्बर्ट को हराकर विंबलडन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 21 वर्षीय अल्काराज ने शुरुआती दो सेट 6-3, 6-4 से जीत लिए, लेकिन तीसरे सेट में उन्हें संघर्ष करना पड़ा क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी ने तीन बार उनकी सर्विस तोड़ी और वे 6-1 से हार गए।

चौथे सेट में, अल्काराज और 26 वर्षीय हंबर्ट दोनों के खेल में उतार-चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्पेनिश खिलाड़ी ने कुछ महत्वपूर्ण मौकों पर बेहतर खेल दिखाया और 7-5 से जीत हासिल की। अल्कराज ने मैच 6-3, 6-4, 1-6, 7-5 से जीता। विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी जननिक सिनर ने अमेरिकी खिलाड़ी बेन शेल्टन के खिलाफ अपने मैच में दबदबा बनाया, और दो घंटे और नौ मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-4, 7-6(9) से जीत हासिल की। रूस के पांचवें वरीय डेनियल मेदवेदेव ने चौथे दौर में जीत हासिल की, उनके प्रतिद्वंद्वी बुल्गारियाई अनुभवी ग्रिगोर दिमित्रोव पहले सेट में 5-3 से पिछड़ने के बाद रिटायर हो गए। महिला एकल में 12वीं वरीयता प्राप्त मैडिसन कीज़ भी इटली की जैस्मीन पाओलिनी के खिलाफ मैच के दौरान चोट के कारण बीच में ही हट गईं।
इटैलियन सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अमेरिका की 19वीं वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो से भिड़ेंगी, जिन्होंने हमवतन और यू.एस. ओपन चैंपियन कोको गॉफ को 6-4, 6-3 से हराया। न्यूजीलैंड की क्वालीफ़ायर लुलु सन ने अपना चमत्कारी सफ़र जारी रखते हुए ब्रिटेन की पूर्व यू.एस. ओपन चैंपियन एम्मा राडुकानू को 6-2, 5-7, 6-2 से हराया। 23 वर्षीय सन ने पहले दौर में चीन की आठवीं वरीयता प्राप्त झेंग किनवेन को हराया, जो उनकी पहली ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ जीत थी।
समाप्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *