बलौदा बाजार हिंसा मामले में सांसद चंद्रशेखर आजाद ने की सीबीआई जांच की मांग

रायपुर, 4 जुलाई (हि.स.)। भीम आर्मी के चीफ और सांसद चंद्रशेखर आजाद ने बलौदा बाजार हिंसा को लेकर कहा कि बाबा घासीदास के अनुयायी हिंसा नहीं कर सकते। यदि निर्दोष पर कार्रवाई होगी तो देश में आंदोलन होगा।

बलौदा बाजार हिंसा मामले को लेकर गुरुवार को बिलाईगढ़ के भटगांव में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सीबीआई जांच कराएं, सब साफ हो जाएगा। हमने प्रशासन से बार-बार मांग की है कि इसकी सीबीआई जांच की जाए। यह एक सोची समझी साजिश है लेकिन एक महीने बाद तीन-चार लोगों को गिरफ्तार कर खानापूर्ति की गई। उन्होंने कहा कि हमारा सतनामी समाज कभी हिंसा के रास्ते पर नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि निर्दोष लोगों को जेल भेजा जा रहा है। अगर इस पर जल्द से जल्द एक्शन नहीं लिया गया तो 10 दिन बाद प्रदेश में आंदोलन होगा और वह इसमें शामिल होंगे। इससे पहले चंद्रशेखर ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि सतनामी समाज ने धार्मिक स्तंभ को नुकसान पहुंचाए जाने के खिलाफ 10 जून को प्रदर्शन किया था। इस दौरान भीड़ ने बलौदाबाजार शहर में एक कलेक्टर कार्यालय और 150 से अधिक वाहनों में आग लगा दी थी। आगजनी मामले में पुलिस ने भीम आर्मी छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार जांगड़े, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश कुमार कठौतिया, भीम आर्मी प्रदेश महासचिव रामस्वरूप महिलांगे, सारंगढ़-बिलाईगढ़ भीम आर्मी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय सोनवानी समेत 153 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज के साथ ही अन्य तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *