गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज विंबलडन के तीसरे दौर में पहुंचे

लंदन, 4 जुलाई (हि.स.)। गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने बुधवार को यहां अलेक्जेंडर वुकिक को सीधे सेटों में हराकर विंबलडन चैंपियनशिप के पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

21 वर्षीय अल्काराज ने पहले सेट में अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी की कड़ी चुनौती का सामना किया और दुनिया के 69वें नंबर के खिलाड़ी को 7-6(5), 6-2, 6-2 से शिकस्त दी। यह मुकाबला एक घंटे 48 मिनट तक चला।।

तीसरे वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी का सामना शुक्रवार को तीसरे दौर में अमेरिकी फ्रांसेस टियाफो से होगा। दुनिया के 29वें नंबर के खिलाड़ी टियाफो ने क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को सीधे सेटों में हराया।

2022 यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पांच सेटों में टियाफो को हराने वाले अल्काराज ने कहा, “यह मैच खेलने और देखने में वाकई मजेदार होने वाला हैमैं मैच में अपनी अच्छी ताकत लगाने की कोशिश करूँगा और उसे हराने की कोशिश करूँगा।”

दुनिया के नंबर 1 इटली के जननिक सिनर ने हमवतन पूर्व विंबलडन उपविजेता मैटेओ बेरेटिनी को हराया। 22 वर्षीय सिमर ने अपने अच्छे दोस्त को 7-6(3), 7-6(4), 2-6, 7-6(4) से हराकर अपनी श्रेष्ठता दिखाई।

पिछले साल ऑल इंग्लैंड क्लब में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले सिनर ने कहा, “मुझे पता था कि आज मुझे अपना स्तर ऊपर उठाना होगा क्योंकि वह यहां फाइनलिस्ट है और ग्रास कोर्ट विशेषज्ञ है। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं।”

महिला एकल में, अमेरिकी दूसरी वरीयता प्राप्त कोको गॉफ ने रोमानियाई क्वालीफायर एंका टोल्डोनी को 6-2, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं, चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका को संयुक्त राज्य अमेरिका की 19वीं वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो ने 6-4, 6-1 से दूसरे दौर से बाहर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *